Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

मकौड़ा पत्तन पर पलटून पुल से लोगो को हो रही भारी परेशानी

मकौड़ा पत्तन पर पलटून पुल से लोगो को हो रही भारी परेशानी
  • PublishedJanuary 30, 2020

भाजपा जिला प्रधान ने लिया जायजा, 24 घंटे में पुल को ठीक करने संबंधी विभाग को दी चेतावनी

गुरदासपुर। हलका दीनानगर अधीन पड़ते मकौड़ा पत्तन के रावी दरिया के पार सात गांवों को इस बार पलटून पुल के चलते भारी परेशानी हो रही है।  जिसके चलते लोगों में सरकार व प्रशासन के विरुद्ध रोष व्याप्त है। इस संबंधी भाजपा गुरदासपुर के जिलाध्यक्ष परमिन्द्र सिंह गिल की ओर से अपने साथियों सहित मकौड़ा पत्तन पर पहुंच जायजा लिया गया।  गिल ने बताया कि एक माह में 3 से 4 बार एक पलटून पुल का मिट्टी से निर्मित रास्ता बह जाना संबंधित विभाग व प्रशासन की बड़ी लापरवाही साबित होती है।

जिनके द्वारा पलटून पुल के निर्माण के लिए सही ढंग से पूरा सामान नहीं प्रयोग किया जा रहा। मात्र मिट्टी का रास्ता बनाकर कार्य चलाया जा रहा है जोकि बारिश होने उपरांत बह जाता है। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग व प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि यदि 24 घंटों में पुल का कार्य शुरू किया जाए। गिल ने बताया कि अस्थाई पुल पर करीब 7-8 ढोल अधिक डालने की जरूरत है को पूरा नहीं किया जाता तो आने वाले दिनों में क्षेत्र के लोगों के सहयोग से भाजपा की ओर से रोष प्रर्दशन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन व पंजाब सरकार की होगी। 

इस अवसर पर किसान मोर्चा के महासचिव बलविन्द्र बिट्टु मकौड़ा, उपाध्यक्ष गुरदासपुर सुखदेव सिंह थम्मण, सुखविन्द्र सिंह बथवाला, जसबीर सिंह दोरांगला, प्रवीण कुमार, बहरामपुर मंडलाध्यक्ष भीषम सिंह बिट्टु, भाजपा के वरिष्ठ नेता यशपाल, संजीव शर्मा मराड़ा, बानू ठाकुर बहरामपुर, गुरनाम सिंह तूर, रूप सिंह, भरियाल, सुरिन्द्र ठाकुर झबकरा, संसार ङ्क्षसह आदि उपस्थित थे।


इस संबंधी जब संबंधित विभाग के एस.डी.ओ नरेश कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि माधोपुर से पानी छोडऩे कारण इस बार यह मुश्किल बार बार हो रही है और जो 7-8 ढोल डालने की बात की जा रही है वही पड़ सकते क्योंकि जब भी पानी तेज आता है तो सभी ढोल होने पर पूरा पुल बह सकता है। इसलिए हमें मिट्टी का ही रास्ता बनाना पड़ता है। पिछले 4 वर्ष पूर्व हमने पूरा पुल ढोलों से बनाया था जोकि पानी तेज आने कारण पूरा पुल पाकिस्तान सीमा में बहकर चला गया था जिस कारण विभाग व सरकार का लाखों रुपए का नुकसान हो गया था। पुल की मुरम्मत का कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया है जोकि 1-2 दिनों तक पुल पुर: शुरू कर दिया जाएगा।

Written By
The Punjab Wire