ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

4 फरवरी से 15 फरवरी तक गुरदासपुर में लगेगा क्षेत्रिय सरस मेला

  • PublishedJanuary 28, 2020

गुरदासपुर। स्थानीय दाना मंडी में क्षेत्रिय सरस मेला करवाया जा रहा है।  मेले में भारत व पंजाब सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में हस्तशिल्पकारी आदि के कारिगरों के लिए क्षेत्री सरस मेला 4 फरवरी से 15 फरवरी तक करवाया जाएगा। जिसमें पंजाब राज्य के अतिरिक्त भारत के सभी राज्यों से प्रसिद्ध वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों द्वारा अपनी कलां को खुलर दिखाने का अवसर मिलेगा। यह मेला लगातार 12 दिन चलेगा और रोजाना प्रसिद्ध गायक कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे।

यह जानकारी एडीसी (विकास) रणबीर सिंह मूधल ने मंगलवार को पत्रकारों के साथ प्रैस कान्फ्रेंस की और मेले संबंधी जानकारी देते हुए दी। इस दौरान डीडीपीओ गुरदासपुर लखबीर सिंह रंधावा व निर्मल भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि मेले का उद्घाटन पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा करेंगे। जबकि विशेष तौर पर हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने शिरकत की। उन्होंने बताया कि मेले में भारत के विभिन्न राज्यों से 500 से अधिक कारिगर व 150 कलाकार व स्वयं सहायता स्कीमों के सदस्यों द्वारा अपनी तैयार की विभिन्न कलाकृतियों की प्रदर्शनी व बिक्री करने के लिए पहुंचेंगे। इस बार मेले में लक्की ड्रा भी निकाला जाएगा। जिसमें कार, मोटरसाइकिल प अन्य कई प्रकार के ईनाम लोगों को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान पुरातन विरसे से लोगों को जोड़ा जाएगा और अपनी सभ्याचार प्रफुलित होगा। 

Written By
The Punjab Wire