Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

शहर की अमन शांति को कायम रखने के लिए मांग पत्र सौंपा

शहर की अमन शांति को कायम रखने के लिए मांग पत्र सौंपा
  • PublishedJanuary 23, 2020

विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोग रहे मौजूद

गुरदासपुर।  गुरुवार को शिवसेना समाजवादी पार्टी ने शहर की धार्मिक व सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर शरारती तत्वों को काबू करने, दुकानदारों की सुरक्षा करने व शहर की अमन-शांति को कायम रखने के लिए जिला माल अधिकारी को मांग पत्र सौंपा गया।

इस दौरान विभिन्न संगठन के नेताओं ने कहा कि दल खालसा की ओर से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 तोडऩे, श्री राम मंदिर का निर्माण, श्री गुरु रविदास मंदिर को तोडऩे, सीएए व एनआरसी मुद्दों को लेकर 25 जनवरी को पंजाब बंद की काल दी हुई है। उन्होंने बताया कि श्री राम मंदिर का निर्माण का फैसला माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। इस मामले से करोड़ो हिंदू लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई है। जबकि श्री गुरु रविदास जी के दिल्ली में स्थित मंदिर को माननीय अदालत के आदेश अनुसार दिल्ली सरकार ने तोड़ा था। लेकिन बाद में केंद्र सरकार ने उक्त मंदिर को बनाने के लिए फिर से जगह मंदिर कमेटी को गुरु रविदास भाईचारे की भावनाओं को ध्यान में रखकर दे दी। लेकिन अब दल खालसा की ओर से उक्त मुद्दों को लेकर गुरु रविदास व मुस्लिम भाईचारे की भावनाओं को भड़काने से देश की एकता व अखंडता को ध्वस्त होगी। उन्होंने कहा कि दल खालसा के बंद की काल से शरारती तत्वों की ओर से दुकानों को बंद करवाने व लोगों को डराने की कोशिश की जाएगी। लेकिन संगठन दल खालसा के इस फैसले का विरोध करती है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि दुकानदारों की सुरक्षा व शहर की अमन-शांति को बरकरार रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाए और धारा 144 भी लागू की जाए।

 इस मौके पर जिला प्रधान कश्मीर बब्बू, पंजाब महासचिव रवनीश मेहरा, पंजाब वाइस प्रधान संजीव हांडा, उत्तर भारत संगठन मंत्री राज कुमार, जिला वाईस प्रधान अश्वनी कुमार, रजनीश महंत, विद्या भारती, विजय वर्मा, रिंकू ग्रोवर, रजिंदर कुमार, विश्व हिंदू परिषद श्याम लाल सैनी, लक्की, अश्विनी कुमार, संदीप अबरोल, नरिंदर डोगरा, रमेश वर्मा, हरजिंदर कुमार, गुलशन सैनी, सुरेश शर्मा, अनिल महाजन, मुन्ना, हरकेश महाजन, हरकेश, एडवोकेट अनिल नंदा, अमित महाजन, गणेश महाजन आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire