Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

ठेका कर्मचारियों ने मांगों को लेकर पंजाब सरकार के विरुद्ध किया रोष प्रदर्शन,

ठेका कर्मचारियों ने मांगों को लेकर पंजाब सरकार के विरुद्ध किया रोष प्रदर्शन,
  • PublishedNovember 27, 2021

गुरदासपुर, 27 नवंबर। ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के निमंत्रण पर दीनानगर में विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत ठेका मुलाजिमों की ओर से मुख्ययमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी, उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा व परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के अहंकार के विरुद्ध अर्थी फूंक प्रदर्शन कर पंजाब सरकार के ठेका मुलाजिमों प्रति अहंकारी व्यवहार की सख्त शब्दों में निंदा की गई।ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के जिला नेता विपनप्रीत सिंह हुंदल,हरदीप सिंह हयातनगर ने कहा कि 26 नवंबर को ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब के निर्णय के अनुसार उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की यात्रा के दौरान अनुबंध कर्मचारियों द्वारा किए गए वादों के लिए पंजाब सरकार को जवाबदेह करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया गया है।

श्रमिकों के सवालों का जवाब देने के बजाय नफरत फैलाने वाले मंत्रियों ने अहंकारी तरीके से डराने-धमकाने का सहारा लिया। हमने कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए पूरे चार साल इंतजार किया । यहां तक कि दस पत्र भी लिखे गए और बार-बार समय देने के बाद भी बैठक नहीं हुई। दूसरी बात यह है कि हम पिछले चार महीनों से शांतिपूर्वक संघर्ष कर रहे हैं और हम पंजाब सरकार से बातचीत के लिए समय मांग रहे हैं और सरकार ने हमें कहीं भी समय नहीं दिया है।

नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए 11 नवंबर को ”पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कॉन्ट्रैक्ट एक्ट 2021” बनाया है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि वे हमारे कर्मचारी नहीं हैं और रेगुलर नहीं कर सकते हैं। अगर सरकार बातचीत के माध्यम से कच्चे कर्मचारियों के मुद्दे को नहीं सुलझाती तो वह बड़े स्तर पर संघर्ष करेंगे। इस मौके पर बलविंदर कुमार, गुरविंदरजीत सिंह, दीपक कुमार, जनक सिंह, गुरपाल सिंह, बलदेव सिंह, बोध राज, गुरबचन लाल, रोहित शर्मा, मंगत राम, सुरेश कुमार, जोगा सिंह, राजकुमार, भूपिंदर कुमार, राजेश कुमार, और संजीव कुमार आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire