ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला एजेंट काबू

विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला एजेंट काबू
  • PublishedNovember 28, 2019

विदेश कवैत भेजने के नाम पर ठगी करने वाले एक एजेंट को मंगलवार को इसके शिकार हुए नौजवानों ने गुरदासपुर में इस एजेंट को धर दबोचा और फिर उसे पकड़ कर थाना सिटी में लाकर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ितों का कहना था कि उक्त एजेंट ने उनसे विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी की है। पुलिस के एजेंट को हिरासत में लेकर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।

जानकारी देते हुए विदेश भेजने के नाम पर ठगे गये पीड़ित नौजवानों ने बताया कि दीनानगर के तारागढ़ मोड़ कर एक एजेंट ने अपना आफिस शर्मा ट्रेवल एजेंट के नाम पर बनाया हुआ है। उक्त एजेंट वहां आने वाले युवा लड़कों को विदेश में कवैत वर्क परमिट पर भेजने के झूठे सपने दिखाता था। विदेश भेजने के ऐवज में वह उसने युवकों ने से 30-30 हजार रुपये लिये। उन्होंने बताया कि अमृतसर, काहनूवान, गुरदासपुर, धारीवाल, दीनानगर सहित कई अन्य स्थानों से आये करीब 80 युवकों ने बताया कि उन्होंने उक्त एजेंट को पैसे जमां करवाये थे।

जिसके बाद उक्त एजेंट ने उन्हें बताया कि वह 16-16 बंदों का ग्रुप बना कर उन्हें विदेश भेजेंगे। उक्त एजेंट ने उन्हें फर्जी वीजे और टिकट 22 नवंबर की तारीख की दे दी और कहा कि वह दिल्ली में एयरपोर्ट पर जाकर विदेश जायें। उक्त युवक अपने वीजे आदि लेकर दिल्ली पहुंचे तो वहां पता चला कि उनके वीजे और टिकट आदि सभी फर्जी है। जिसके बाद वह एजेंट के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि तारीख गलत थी उनकी फ्लाइट 28 नवंबर की है और इस तरह टाल मटोल करने पर उक्त एजेंट पर सभी युवकों को संदेह हुआ।

आज सभी एजेंट के पास दीनानगर पहुंचे तो उक्त एजेंट जिसका नाम रमन बताया जा रहा था उसका पीछा करते हुए गुरदासपुर पहुंचे और वहां उसे धर दबोच कर उक्त एजेंट को पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने फिलहाल पकड़े गये एजेंट को हिरासत में लिया है और अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। काबिले जिक्र है कि विदेश भेजने के नाम पर रोजाना लोगों ठगी का शिकार हो रहे हैं। लेकिन प्रशासन है कि तेजी से खुलते जा रहे विदेश भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंटों पर शिकंजा नहीं कस पा रही है। जिसका नतीजा है कि यह एजेंट भोले भाले लोगों को अपना शिकार बना कर मोटी ठगी लोगों से कर रहे हैं।

Written By
The Punjab Wire