Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

हलका विधायक पाहड़ा ने किया गांधी शिल्प बाजार का उद्घाटन

हलका विधायक पाहड़ा ने किया गांधी शिल्प बाजार का उद्घाटन
  • PublishedOctober 27, 2021

गुरदासपुर। नगर सुधार ट्रस्ट की स्कीम नंबर सात में चल रहे गांधी शिल्प बाजार का विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने उद्घाटन किया। इस मौके पर नगर कौंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी मौजूद थे।

गांधी शिल्प बाजार के मुख्य प्रबंधक आयोध्या प्रकाश ने बताया कि शिल्प बाजार में विकास आयुक्त-हस्तशिल्प, वस्त्र मंत्रालय-भारत सरकार नई दिल्ली का भी सहयोग प्राप्त है। इस शिल्प बाजार में भारत वर्ष के विभिन्न राज्यों से हस्तशिल्प कलाकार अपने उत्कृष्ट सामानों की बिक्री करने के लिए लाएं हैं। मेला परिसर में बड़ी संख्या में लोग शॉपिंग करने पहुंच रहे हैं। मेले में कुछ लोग खरीददारी में जुटे थे तो कई लोग फूड स्टॉल का आनंद ले रहे थे। मेले में आकर्षण टेरा कोटा के सामान, डोकरा का सामान, बांस व बेत के फर्नीचर, काष्ट शिल्प, जूट द्वारा निर्मित वस्तुएं उपलब्ध हैं।

शिल्प बाजार में खरीदारी करने के लिए लोगों का भारी रुझान देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बधौई का कारपेंट, सहरानपुर का फर्निचर, पटियाले की चप्पल, कोलकाता का जूफ, राजस्थान का कपड़ा, गुजरात का हस्तशिल्प सामान, मधुबनी पेटिंग, एपलिक वर्क साडिय़ां, बंधेज शूट सलवार, लखनवी चिकन, शांति निकेतन का हस्तशिल्प, भदोई का कार्पेट, दरी, मेटल क्राफ्ट, पत्थर की मूर्तियां, ट्राइबल ज्वेलरी, ट्राइबल टेक्सटाइल, हस्तनिर्मित कशीदाकारी साडिय़ां, कशीदाकारी सलवार सूट, कुर्ता पैजामा के अलावा विभिन्न प्रकार के सजावटी सामान उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि मेले में कोई भी एंट्री फीस नहीं रखी गई है।

हलका विधायक पाहड़ा ने कहा कि विभिन्न राज्यों से विभिन्न प्रकार का आया हुआ सामान लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। उन्होंने कहा कि मेले को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और जहां पर लोग भी सामान को खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखा रहे है।

Written By
The Punjab Wire