Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

बारिश व बिजली के चलते करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं हुई परेशान, कईयों ने कैंडल लाईट तो कईयों ने मोबाईल लाईट जला कर खाई सरगी

बारिश व बिजली के चलते करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं हुई परेशान, कईयों ने कैंडल लाईट तो कईयों ने मोबाईल लाईट जला कर खाई सरगी
  • PublishedOctober 24, 2021

पिछले 12 घंटे से बिजली बंद होने के चलते मुश्किल से नलकों से मिला नहाने के लिए पानी

बारिश के कारण शहरी व ग्रामीण एरिए में बिजली रही 12 घंटे प्रभावित

गुरदासपुर,24 अक्तूबर (मनन सैनी)। रविवार को दूसरे दिन भी दोपहर तक हलकी बूंदाबांदी होती रही। इसके साथ ही पूरा दिन ठंडी हवाएं चलती रही। हालांकि बीच-बीच में सूर्यदेव भी अपने दर्शन देते रहे। मौसम ठंडा होने से कई लोग गर्म जैकेट व स्वैटर पहनते हुए देखे गए। उधर शहरी व ग्रामीण इलाके में 12 घंटे तक बिजली प्रभावित रहने से लोगों को समस्या से दो चार होना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं को उठानी पड़ी, क्योंकि बिजली न आने से पानी की टंकियां खत्म हो चुकी थी। वहीं लगातार 12 घंटे से ज्यादा समय बिजली जाने की वजह से इंवरटर की बैटरी भी जवाब दे गई। जिस कारण उन्हें सुबह के समय सरगी खाने को लेकर स्नान करने के लिए परेशानी उठानी पड़ी तथा उनके पति आस पड़ौस में नलके तलाश करते नजर आए तथा सरगी का मजा भी महिलाओं नें कैंडल लाईट में ही लिया।

गौरतलब है कि शनिवार शाम से ही मूसलाधार बारिश होने के साथ-साथ तेज हवाएं चलने से मौसम ने एकदम से करवट बदली है। जिससे सर्दी का अहसास किया जाने लगा है। हालांकि रविवार को भी दोपहर तक बुंदाबंदी होती रही। जबकि पूरा दिन ठंडी हवाएं चलने से लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। कल के मुकाबले आज तापमान दो डिग्री नीचे लुढक़ा है। जिससे अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हालांकि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने की भविष्यवाणी की है।

बारिश ने बिगाड़ा दुकानदारों का काम

करवाचौथ केचलते जहां महिलाओं में व्रत को लेकर काफी उत्साह था वहीं दुकानदारों के चेहरों पर रौशन देखी जा रही थी। परन्तु देर शाम अचानक आए तूफान एवं बारिश ने लोगों की सजी सजाई दुकानों पर ग्राहकों की लंबी लगने वाली कतारों पर ग्रहण लगा दिया। जिसके चलते उनकी ओर से करवाचौथ के मौके पर लाया गया सामान काफी कम बिका। यहीं हाल फल विक्रेताओं का भी रहा। फल विक्रेताओं ने भी त्यौहार के चलते फलों की तादात ज्यादा मंगवाई थी। परन्तु अचानक से आई बारिश ने उनका भी गणित बिगाड़ कर रख दिया।

Written By
The Punjab Wire