ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

पंजाब स्टूडेंट संघ ने केंद्र सरकार का जलाया पुतला

पंजाब स्टूडेंट संघ ने केंद्र सरकार का जलाया पुतला
  • PublishedOctober 14, 2021

गुरदासपुर। पंजाब स्टूडेंट संघ के राज्य स्तरीय आह्वान के अनुसार बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ सरकारी कॉलेज गुरदासपुर में केंद्र सरकार के पुतला जलाया गया। 

पंजाब स्टूडेंट संघ के जिला नेता मणि भट्टी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को बताया कि केंद्र सरकार ने हाल ही में पंजाब, असम और पश्चिम बंगाल में बीएसएफ की सीमा बढ़ा दी है, को 50 किलोमीटर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह देश के संघीय ढांचे के खिलाफ है।यह निर्णय राज्य को उसके अधिकारों से वंचित करने के लिए था। पंजाब छात्र संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अमर क्रांति ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार आरएसएस, एक देश, एक पुलिस के एजेंडे पर काम कर रही है और देश के संघीय ढांचे को खत्म करने की कगार पर है। लेकिन अब राष्ट्रपति के अलावा एक अन्य प्रमुख नियुक्त किया गया है जो केंद्र के नियंत्रण में है। मतलब केंद्र का सीधा हस्तक्षेप है। 

छात्रों को विरोध करने से रोकने, पुलिस बुलाने की धमकी देने और छात्रों को विरोध करने से रोकने के लिए नेताओं ने आज गवर्नमेंट कॉलेज गुरदासपुर के प्रिंसिपल की कड़ी निंदा की, जो उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन था। अगर कॉलेज और जिला प्रशासन इस तरह से व्यवहार करता रहा तो पंजाब छात्र संघ इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगा।

Written By
The Punjab Wire