Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

एक रुपए में ई.सी.टी.आर देगा पंजाब के एनआईटी विघार्थियों को ट्रेनिंग

एक रुपए में ई.सी.टी.आर देगा पंजाब के एनआईटी विघार्थियों को ट्रेनिंग
  • PublishedSeptember 12, 2021

साॅफ्ट स्किल और कम्युनिकेशन स्किल पर होगा काम, बच्चों को जाॅब लेने में भी मिलेगा लाभ

गुरदासपुर। ई सी टी आर, गुरदासपुर में एक ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य मेहमान के तौर पर एनआईटी जालंधर के डायरेक्टर प्रोफेसर ऐल के अवस्थी मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे, जिनके साथ एनआईटी जालंधर इंस्टिट्यूट की फैकल्टी शामिल हुई। बता दें कि ई सी टी आर ने जालंधर एनआईटी इंस्टिटट के साथ मैमोरैंडम साइन किया है जिसके चलते केवल एक रुपए के दाम पर ई सी टी आर पंजाब के एनआईटी के विद्यार्थियों को ट्रेनिंग देगा जिसमें  हर प्रकार की ट्रेनिंग लेने के लिए हर बच्चा शामिल होगा। जो किसी भी जॉब के लिए ओर किसी भी एग्जाम के लिए क्वालिफाइड कर सकता है

इस मौके पर बोलते हुए मुख्य मेहमान प्रोफेसर एलके अवस्थी डायरेक्टर  जालंधर एनआईटी ने ई सी टी आर के मैनेजिंग पार्टनर अनुज महाजन के साथ बताया कि एनआईटी जालंधर एक जानी-मानी टेक्निकल एजुकेशन की संस्था है जहां हमारी पूरे हिंदुस्तान में रैंकिंग 49 नंबर पर आई है , उन्होंने कहा कि ई सी टी आर का हमारे साथ जुड़ने से पूरे पंजाब के बच्चों को बहुत सादा फायदा मिलेगा। इसमें बच्चों को सॉफ्ट स्किल और कम्युनिकेशन स्किल पर काम किया जाएगा। इससे बच्चों को जॉब लेने में भी बेनिफिट मिलेगा और जहां से ही बच्चों को ट्रेनिंग लेकर सरकारी नौकरी और प्राइवेट संस्थाओं में भी टेस्ट दे सकते हैं , वहीं उन्होंने बताया कि यहां से ट्रेनिंग लेकर बच्चे नीट और जेई में भी एग्जाम दे सकते हैं जिसके लिए वह पूरी तरह तैयार हो सकते हैं। वहीं उन्होंने ई सी टी आर के विंग एजुकेशन वर्ल्ड  के बारे में बोलते हुए कहा कि एजुकेशन वर्ल्ड ने पिछले कुछ समय से पूरे हिंदुस्तान में बढ़िया काम किया है जिसके चलते आज इनका नाम हर कोई जानता है।

इस मौके पर एजुकेशन वर्ल्ड की बिजनेस पार्टनर सोनिया सच्चर , मैनेजिंग पार्टनर सीमा महाजन और पूरी एजुकेशन वर्ल्ड की मैनेजमेंट उपस्थित थी।

Written By
The Punjab Wire