ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

मेहनताना न मिलने के रोष स्वरुप भडक़े आशा वर्कर व फेसिलिटेटर

मेहनताना न मिलने के रोष स्वरुप भडक़े आशा वर्कर व फेसिलिटेटर
  • PublishedSeptember 7, 2021

गुरदासपुर, 07 सितंबर । पिछले आठ माह से कोरोना वेक्सीन लगवाने और सब सेंटर से लाने का मेहनताना न मिलने के रोष स्वरुप आशा वर्करों व फेसिलिटेटरों ने बलविंदर सिंह अलीशेर व गुरविंदर कौर बहरामपुर की अध्यक्षता में सिविल सर्जन गुरदासपुर कार्यालय समक्ष रोष प्रदर्शन किया। सिविल सर्जन गुरदासपुर को मांग पत्र देकर 13 सितंबर तक कोरोना वेक्सीन लगवाने के सेशन और डयूटी समय की खुराक राशि रिलीज करने की मांग की गई। इसके साथ ही संगठन ने 14 सितंबर को कोरोना वेक्सीन का बायकाट करके सिविल सर्जन कार्यालय में पक्का धरना लगवाने की चेतावनी दी।

जानकारी देते हुए आचंल मट्टू ने कहा कि वर्करों से कोरोना टीकाकरण सेशन का काम मुफ्त करवाया जा रहा है। टीबी के मरीजों को दवाईयां खिलाने के पैसे नहीं दिए जा रहे है। वर्करों में यह भी रोष है कि सरबत बीमा योजना के तहत लाभार्थियों को कोई मेहनताना नहीं दिया जा रहा है। संगठन ने जब सिविल सर्जन के साथ बैठक में पैसे न मिलने का मुद्दा उठाया तो उन्हें बजट आने पर पैसे देने का आश्वासन दिलाया। जिले की 1600 के करीब आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्ज को कोरोना टीकाकरण सेशन में खुराक राशि नहीं दी जाती। वर्करों को स्वयं पेट्रोल खर्च करके सब सेंटर से टीके लाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

डेमोक्रेटिक मुलाजिम फैडरेशन पंजाब गुरदासपुर के नेता अमरजीत शास्त्री ने बताया कि वर्करों को पंजाब सरकार पर रोष है कि उन्हें कम से कम दिहाड़ी के तहत मासिक वेतन नहीं दिया जाता है। इस लिए वह 17 से 19 सितंबर तक पटियााल में तीन दिवसीय धरना लगा रहे है। इस मौके पर हरप्रीत कौर तुंग, गुरविंदर कौर, किरण कुमारी, गुरदेव कौर, नीतू, बब्बली, कांता, शीतल, शरणजीत कौर, पूजा, कुलविंदर कौर, शबनम आदि उपस्थित थे। 

Written By
The Punjab Wire