Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कोआपरेटिव सोसायटी के पूर्व सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

कोआपरेटिव सोसायटी के पूर्व सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
  • PublishedJanuary 9, 2020

करीब साढ़े 15 लाख रुपए के गबन के लगे आरोप

गुरदासपुर। थाना दीनानगर की पुलिस ने कोआपरेटिव सोसायटी साहोवाल मोखे के पूर्व सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। यह मामला जांच के उपरांत दर्ज किया गया है। आरोप है कि पूर्व सचिव की ओर से 15 लाख 47 हजार 98 रुपये की धोधाधड़ी की गई है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिस को पकड़ने के लिए थाना दीनानगर की पुलिस की ओर से एक टीम गठित कर छापेमारी तेज कर दी गई है।

 पुलिस को दी शिकायत में रोहित गिल सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभाओं गुरदासपुर ने बताया कि आरोपी कुलदीप सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी गांव मोखे को 8 अप्रैल 2014 को कोऑपरेटिव सोसायटी साहोवाल में बतौर सेक्रेटरी चयनित किया गया था। साहोवाल मोखे कोआपरेटिव सोसाइटी का खाता को ऑपरेटिव बैंक पनियाड़ में चलता है। 29 सितंबर 2014 के बाद कोई भी क्रेडिट की ट्रांजैक्शन नहीं हुई जबकि साहोवाल मोखे कोआपरेटिव सोसायटी का बकाया 7 लाख 76 हजार 667 रुपए 86 पैसे  डेबिट था। बैंक की स्टेटमेंट के अनुसार सचिव कुलदीप सिंह की (सभा की तरफ ) की तरफ 15 लाख 47 हजार 98 रुपए 25 मार्च 2019 तक बनते थे। जो ना दिए जाने के कारण कुलदीप सिंह बैंक का डिफॉल्टर हो गया।

           इस संबंधी सहकारिता विभाग की ओर से सब कमेटी इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जिसमें पूर्व सचिव कुलदीप सिंह को सेल और स्टॉक रजिस्टर सब कमेटी के समक्ष पेश करने के लिए कहा गया । परन्तु वह दस्तावेज  कमेटी के सामने पेश नहीं कर सका। जांच में पाया गया कि कुलदीप सिंह ने उक्त रकम का गबन किया है। जिसके चलते उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना दीनानगर की पुलिस मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंधी डीएसपी कमांड सैंटर विपन कुमार को मामले की जांच की जिम्मा सौंपा गया है। जिनका कहना है कि  रोहित को जल्द ही पकड़ कर हिरासत में लिया जाएगा। मामले की गहनता से जांच करने के बाद आरोपी को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

गौर रहे कि इससे पहले भी दि दोदवांं सहकारी बैंक के सेक्रेटरी पर बैंक के उपभोक्ताओं ने खाता रिन्यू करने के बहाने जाली साइन करके उपभोक्ताओं के खाते से लाखों रुपए निकलवाने का मामला सामने आया था। 

Written By
The Punjab Wire