Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

पंजाब मंत्रीमंडल द्वारा 16-17 जनवरी को विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला

पंजाब मंत्रीमंडल द्वारा 16-17 जनवरी को विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला
  • PublishedJanuary 9, 2020

एस.सी./एस.टी. कोटा जारी रखने के लिए 126वें संवैधानिक संशोधन की पुष्टि करने के लिए बुलाया सत्र

चंडीगढ़, 9 जनवरी:

पंजाब मंत्रीमंडल ने गुरुवार को संवैधानिक (126वां संशोधन), बिल-2019 के अंतर्गत एस.सी. /एस.टी. कोटा, एंग्लो इंडियन के बिना राज्य में अगले 10 साल के लिए जारी रखने और अन्य अहम वैधानिक कामकाज के लिए 16 और 17 जनवरी, 2020 को विधान सभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाने का फ़ैसला लिया है।

यह फ़ैसला गुरूवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता अधीन हुई पंजाब मंत्रीमंडल में लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रीमंडल ने राज्यपाल को भारतीय संविधान की धारा 174 (1) के अंतर्गत सदन का 10वां सैशन बुलाने के लिए सिफ़ारिश करने का फ़ैसला किया।

मंत्रीमंडल ने पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर के भाषण को मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है जिससे 16 जनवरी को प्रात:काल 10 बजे विशेष सैशन शुरू होगा। 17 जनवरी को श्रद्धांजलियां देने के उपरांत संविधान बिल (126वां संशोधन), 2019 में संशोधन की तस्दीक के लिए प्रस्ताव पेश किया जायेगा। प्रवक्ता ने आगे बताया कि उसी दिन प्रस्तावित वैधानिक कामकाज के बाद सदन उठा दिया जायेगा।

मीटिंग के दौरान यह फ़ैसला भी किया गया कि अलग-अलग बिल जो विशेष सैशन के दौरान रखे जाने हैं, को मंजूरी देने के लिए मंत्रीमंडल की अगली मीटिंग 14 जनवरी को होगी।

Written By
The Punjab Wire