Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

पहली बारिश में ही जलमग्न हुआ गुरदासपुर, तिब्बड़ी रोड पर सडक़े धंसी,दो गाडिय़ां फंसी

पहली बारिश में ही जलमग्न हुआ गुरदासपुर, तिब्बड़ी रोड पर सडक़े धंसी,दो गाडिय़ां फंसी
  • PublishedJuly 28, 2021

जिले में हुई 33 एमएम बारिश मौसम विभाग का अलर्ट, गुरुवार को भी होगी तेज बारिश

गुरदासपुर, 28 जुलाई। (मनन सैनी) ।शहर सहित जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को 33 एमएम झमाझम तेज बारिश हुई। इसके चलते कई दिनों से भीषण गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को कुछ राहत मिली है। हालांकि बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की कई सडक़ों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। सडक़ों और गलियों में जलभराव के कारण राहगीरों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ी। वहीं तिब्बड़ी रोड पर तीन जगहों पर सडक़ धंसने से नाग देवता मंदिर के पास एक ट्राला व घराला मोड़ के पास कार फंस गई। हालांकि ट्राले को बड़ी मुश्किल से जेसीबी के माध्यम से वहां से निकाला गया। सडक़ धंसने के कारण रुट डायवर्ट करना पड़ा। गुरदासपुर के तिब्बड़ी रोड चौक के पास गुटनों तक बारिश का पानी भरने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गौर रहे है कि पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ था। भीषण गर्मी और उमस से हर कोई परेशान था। लोग अच्छी बारिश की आस लगाए थे। मंगलवार रात आसमान में बादल छा गए और हल्की बारिश शुरु हो गई। बुधवार सुबह तडक़े बारिश तेज हो गई,जो दोपहर तीन बजे तक चली। इसके बाद हल्की बारिश होती रही। उधर मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी तेज बारिश होने के आसार हैं।

धान के खेतों को मिला पानी-

बारिश न होने के कारण धान के खेत सूख गए थे। बुधवार को हुई तेज बारिश के कारण खेतों को पानी मिल गया है। इस कारण किसानों के चेहरे भी काफी खिले हैं। किसान जतिंदर,हरजिंदर सिंह,लखविंदर सिंह ने कहा कि धान की फसल पानी न मिलने के कारण सूखने लगी थी। अगर कुछ दिन और खेतों को पानी न मिलता तो उनकी फसल खराब हो सकती थी। बारिश के कारण धान की फसल पानी मे डूब गई है।

ग्राउंड में भरा पानी, नौजवानों को होगी परेशानी

पुलिस विभाग में नौकरी प्राप्त करने के लिए नौजवान गुरदासपुर की पुलिस लाईन की खेल ग्राउंड में ट्रेनिंग के लिए आते थे। लेकिन ग्राउंड में बारिश का पानी भर जाने के कारण नौजवानों को परेशानी हुई है। बुधवार को वह ट्रेनिंग नहीं कर पाए। बारिश का पानी ज्यादा एकत्र होने के कारण लगता है कि करीब तीन से चार दिन तक ग्राउंड सूखने वाली नहीं है।

Written By
The Punjab Wire