Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गांव जफरवाल में पंखे की तारों से करंट के झटके देकर बेटे ने की पिता की हत्या, गिरफ्तार

गांव जफरवाल में पंखे की तारों से करंट के झटके देकर बेटे ने की पिता की हत्या, गिरफ्तार
  • PublishedJuly 20, 2021

रात को ही संस्कार कर किया अस्थि विसर्जन, भाई के ब्यानों पर मामला दर्ज

गुरदासपुर, 20 जुलाई ( मनन सैनी)। थाना धारीवाल की पुलिस की ओर से गांव जफरवाल में एक बेटे की ओर से अपने ही पिता को पंखे की तारों से करंट के झटके देकर उसकी हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि आरोपी बेटे ने पिता को झटके देकर मारने के बाद शव को रात को ही ट्राली में लाद कर उसका संस्कार कर दिया गया तथा बाद में अस्थि विसर्जन भी कर दिया गया। इस संबंधी पुलिस ने मृतक के दूसरे बेटे के ब्यानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की ओर से मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  मृतक की पहचान तरसेम सिंह (65) पुत्र बख्शीश सिंह निवासी जफरवाल के रुप में हुई है। जबकि आरोपी उसी का छोटा बेटा हरपाल सिंह है।

पुलिस को दिए गए ब्यानों में मृतक के बड़े बेटे रछपाल सिंह ने बताया कि उसकी वह गांव का ही निवासी है तथा पिछले 6-7 सालों से मोहाली में टैक्सी का कारोबार कर रहा है। उसकी माता बलविंदर कौर की मौत 2019 में हो गई थी। उसके पिता की पुश्तैनी जमीन करीब साढ़े 12 एकड़ है, जो उसके पिता ने उसकी पत्नी एवं बच्चों के नाम एवं उसके भाई के नाम पर बराबर बांट दी थी। माता की मौत के बाद उसके पिता गांव में ही अलग घर में रहते थे, परन्तु उसका भाई उसे रोटी तक नही देता था। वह अपना खाना होटल में खाते थे।​ जिसके चलते करीब सात आठ माह पहले वह अपने पिता को अपने पास मोहाली ले गया।वहां उसके पिता ने कई बार कहा कि वह एसडीएम की कोर्ट में पेश होकर हरपाल सिंह के नाम पर की गई रजिस्ट्री कैंसल करवा देंगे। 13 जुलाई को उसके पिता गांव आए थे। 14 को उसने खेत जोतने वाले सुबा सिंह को फोन किया। ​जिसने उसे बताया कि हरपाल उसे पिता के साथ बहुत झगड़ा करता है। ​जिसके चलते उसने 14 की रात अपने भाई को फोन कर पिता से बात करवाने के लिए कहा। परन्तु उसने बात नही करवाई। फिर 15 जुलाई को उसे ​गांव से किसी का फोन आया कि उसके पिता की गत रात मौत हो गई है, जिसका संस्कार भी हरपाल सिंह ने रात को ही कर दिया है।

सूचना मिलने पर जब वह गांव पहुंचा तो उसके हरपाल सिंह ने उसे कुछ नही बताया। जांच करने पर उसके मामा के लड़के दलबीर सिंह ने बताया कि तरसेम सिंह उसे 14 जुलाई को धारीवाल में मिले। जिसे वह गांव छोड़ कर आए। उसने बताया कि हरपाल सिंह ने उसे बताया ​था कि उसने पिता को पंखे की तार से अन्य तार जोड़ कर पैरों पर करंट लगा कर उसकी हत्या कर दी है तथा शव को ट्राली में डाल कर रात को ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया कर अस्थियों को कीरतपुर साहिब में बहा दिया है।

इस संबंधी थाना प्रभारी अमनदीप सिंह ने बताया कि मृतक के बड़े बेटे के ब्यानों के आधार पर उसके छोटे भाई के खिलाफ पिता की हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकि हत्या का कारण एवं उस वक्त उसके साथ कौन शामिल था इसकी जांच की जा रही है। 

Written By
The Punjab Wire