Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

धारीवाल में नही हुई थी बेअदबी, झूठा निकला मामला- खुद ही काटे थे बलवंत सिंह ने बाल

धारीवाल में नही हुई थी बेअदबी, झूठा निकला मामला- खुद ही काटे थे बलवंत सिंह ने बाल
  • PublishedJuly 18, 2021

पिता एवं सरपंच ने किया खुलासा, तेज दवाई खाने के चलते डिप्रेशन में था बलवंत सिंह

बलवंत सिंह की करवाई जाएगी मेडिकल जांच, तह तक जाकर केस पर से पर्दा उठाएगी पुलिस- एसएसपी डाॅ नानक सिंह

गुरदासपुर, 18 जुलाई (मनन सैनी)। गत दिनों थाना धारीवाल अधीन पड़ते गांव कलेर कलां निवासी बलवंत सिंह की ओर से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसकी दाड़ी एवं सिर के बाल काटने संबंधी करवाया गया बेअदबी का मामला झूठा पाया गया है। बलवंत सिंह के साथ किसी ने कोई बेअदबी नही की बल्कि डिप्रैशन में आकर उसने खुद ही अपने बाल काट लिए थे। इस बात की खुलासा खुद पीड़ित के पिता बचन सिंह एवं गांव के सरपंच एवं रिश्तेदारों की ओर से किया गया है। जिसकी पुष्टी खुद गुरदासपुर के एसएसपी डॉ नानक सिंह की ओर से भी की गई। हालाकि बलवंत सिंह की ओर से झूठी कहानी गड़ने का क्या कारण है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

क्या था मामला
गौर रहे कि बलवंत सिंह निवासी कलेर कलां थाना सेखवां ने 14 जुलाई को थाना धारीवाल में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसने करीब 20 साल से अमृत पान किया हुआ है। 13 जुलाई को वह अपने मोटरसाईकल पर सवार होकर धारिवाल से निजी काम कर वापिस घर जा रहा था कि शाम करीब 7 बजे जब वह डडवां रोड़ बल बेकरी की दुकान के नजदीक पहुंचा तो एक व्यक्ति जिसने अपना मुंह पर कपड़ा बांधा था ने उसे रुकने का इशारा किया तथा उसके मोटरसाईकल पर सवार हो गया। थोड़ा आगे जा कर उक्त ने छुरा नामक तेज हथियार निकाल कर उसे गांव छोटेपुर छोड़ कर आने के लिए कहा। गांव छोटेपुर पहुंचने पर वह उसे और आगे ले गया तथा करीब सवा आठ बजे वह गांव भिखारीवाल रोड़ पर उसने उसे मोटरसाईकल रोकने के लिए कहा। जहां तीन अन्य अज्ञात व्यक्तियों ने मौका पाकर उसे नशे वाला घोल पिला कर कैंची के साथ उसकी दाड़ी और सिर के बाल काट दिए। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई।

श्री अकाल तख्त की ओर से लिया गया था संज्ञान
मामले की गंभीरता को देखते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की ओर से भी संज्ञान लेते हुए जांच करवाई गई। जिसके चलते गुरुद्वारा श्री बुर्ज साहिब के मैनेजर एवं कई अन्य शुक्रवार को एसएसपी गुरदासपुर से मिलें। ​

जानकारी देते हुए सरपंच व अन्य

इस मामले में बलवंत सिंह के पिता बचन सिंह की ओर से बताया गया कि बलवंत सिंह की उनकी ओर से पूरी जांच की गई है। जिसमें गांव के सरपंच आदि हाजिर थे। जिसमें पाया कि बलवंत सिंह की नजर कमजोर है तथा उसे कई अन्य बिमारियां भी है। बलवंत सिंह ने उस दिन भी दवाई थी, जो काफी तेज थी। जिसके चलते वह डिप्रेशन में आ गया। जिसके चलते इसने खुद ही अपने केस कास लिए। जबकि किसी ओर ने इसके साथ कोई बेअदबी नही की।

बलवंत सिंह की करवाई जाएगी मेडिकल जांच, तह तक जाकर केस पर से पर्दा उठाएगी पुलिस- एसएसपी डाॅ नानक सिंह

एसएसपी डाॅ नानक सिंह

वहीं इस संबंधी एसएसपी डॉ नानक सिंह ने बताया कि जांच में यह बात साफ हो गई है कि बलवंत सिंह ने अपने बाल खुद ही काटे थे। उन्होने बताया कि बलवंत सिंह ने जिस दुकान से कैंची ली पुलिस ने उस दुकान का भी पता लगा लिया है। हालाकि वह डिप्रैशन का शिकार हुआ या नहीं इसके लिए उसकी मेडिकल जांच करवाई जाएगी। उन्होनें बताया कि खुद बाल काट कर उसे बेअदबी की रंगत क्यों दी गई इस पर एसएसपी ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है तथा पुलिस पूरी तरह से इस केस पर से पर्दा उठाएगी।

एसएसपी सिंह ने साफ तथा सख्त शब्दों में कहा कि पुलिस हर गतिविधियों पर नजर रखें हुए है। किसी को भी समाज में अमन शांति खराब करने के लिए बख्शा नही जाएगा।

Written By
The Punjab Wire