Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गुरदासपुर पुलिस ने हफ्ते में सुलझाई दोहरे हत्याकांड की अनसुलझी गुत्थी, शराब के नशे में धुत्त आरोपी ने दिया कत्ल को अंजाम

गुरदासपुर पुलिस ने हफ्ते में सुलझाई दोहरे हत्याकांड की अनसुलझी गुत्थी, शराब के नशे में धुत्त आरोपी ने दिया कत्ल को अंजाम
  • PublishedJuly 1, 2021

धारीवाल के गांव फजूपूर के खेत में मिला था दो युवकों का शव, जमानत पर बाहर आया था आरोपी

गुरदासपुर, 1 जुलाई (मनन सैनी)। जिला पुलिस ने थाना धारीवाल के अधीन आते गांव फज्जूपुर के श्मशान घाट में हुए दो युवकों के कत्ल संबंधी मामले को एक हफ्ते में सुलझा लिया है। इस संबंधी पुलिस ने मामले में लिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर उससे मृतक का फोन भी बरामद कर लिया है। हत्या का कारण शराब के नशे में आरोपी की युवकों के साथ झड़प होना बताया जा रहा है। जिसमें आरोपी ने एक युवक के सिर पर गमले मार कर तथा दूसरे को अपने कड़ा मार मार कर उसका मुंह कीचड़ में दबा कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी पर पहले भी दो घर में घुस कर चोरी करने के मामले दर्ज है तथा आरोपी जमानत पर बाहर है। 

पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी डॉ नानक सिंह ने बताया कि 25 जून को शाम लाल व स्टीफन के शव खेतों से बरामद हुए थे। इस मामले को लेकर पुलिस ने थाना धारीवाल में मामला दर्ज किया था जबकि मामले की जांच एसपीडी हरविंदर सिंह संधू के नेतृत्व में एक विशेश टीम का गठन कर दिया था। जिसमें डीएसपी देहाती कुलविंदर सिंह, डीएसपी(इंवेस्टीगेशन) राजेश कक्कड़, सीआईए स्टाफ विश्वनाथ, थाना प्रभारी धारीवाल अमनदीप सिंह तथा इंचार्ज टैक्नीकल सैंल गुरदासपुर की टीम लगाई गई थी। 

एसएसपी सिंह ने बताया कि दोहरे हत्याकांड के बाद आसपास के इलाकों में जब छानबीन की गई तो पुलिस के पास एक अहम सुराग हाथ लगा । जिसके बल पर पुलिस ने दोनों वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी अमनदीप सिंह उर्फ रमन पुत्र जंग बहादुर निवासी गांव फजूपूर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया।  जिस ने बताया कि उसने उसी दिन दोनों युवकों के साथ झगड़ा किया था। जिसके चलते उसने सबसे पहले शाम लाल को मौत के घाट उतारा, जबकि उसी दौरान उसने स्टीफन मसीह के सिर पर गमला मारकर उसे भी मौत के घाट उतार दिया। 

एसएसपी डाॅ नानक सिंह

प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि आरोपी शराब के नशे में श्मशान घाट में गया था । जहां पर मृतक शाम लाल एवं स्टीफन पहले से ही मौजूद थे । जहां आरोपी की स्टिफन मसीह के साथ  किसी बात को लेकर बहस हो गई तथा झगड़ा शुरू हो गया। शाम लाल की ओर से बीच बचाव करने पर आरोपी ने उसके सिर पर गमला मार दिया। जिससे शाम लाल की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच आरोपी तथा स्टीफन फिर भी झगड़ते रहे तथा लड़ते लड़ते पास ही धान के खेत में चले गए। आरोपी ने अपने हाथ में पहने हुए लोहे के कड़े से स्टीफन के सिर पर लगातार वार किए तथा उसका मूंह जमीन में कीचड़ में दबा कर स्टीफन की हत्या कर दी। 

उन्होनें बताया कि आरोपी पर पहले भी दो चोरी के मामले दर्ज है तथा आरोपी जमानत पर बाहर है। उन्होनें बताया कि आरोपी से शाम लाल का फोन भी बरामद कर लिया गया है तथा उसे अदालत पर भेज कर रिमांड लेकर और पूछताछ की जाएगी। 

Written By
The Punjab Wire