Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

रवनीत बिट्टू व हरदीप पुरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अकाली-बसपा गठबंधन ने संयुक्त रुप में एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

रवनीत बिट्टू व हरदीप पुरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अकाली-बसपा गठबंधन ने संयुक्त रुप में एसएसपी को सौंपा ज्ञापन
  • PublishedJune 21, 2021

गुरदासपुर, 21 जून (मनन सैनी)।  शिरोमणि अकाली दल बादल व बसपा की ओर से संयुक्त रुप में अकाली जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली व बसपा के जिला प्रधान जेपी भगत की अध्यक्षता में कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्टू व भाजपा के केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों पर की गई टिप्पनी को लेकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर उक्त नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एसएसपी गुरदासपुर को मांग पत्र सौंपा गया। 

अकाली जिला प्रधान बब्बेहाली व बसपा के जिला प्रधान जेपी भगत ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा के नेताओं की ओर से अनुसूचित जाति से संबंधित लोगों को लगातार नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही उन्हें गैर पंथक घोषित कर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने की भी योजनाबद्ध कोशिश की जा रही है। अकाली बसपा के गठजोड़ के बाद कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्टू ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने श्री आनंदपुर साहिब व श्री चमकोर साहिब की पवित्र विधानसभा सीटों पर बसपा पार्टी के लिए छोड़ दी है। इस तरह उन्होंनें पवित्र व अपवित्र का मुद्दा खड़ा किया व बहुजन समाज पार्टी जोकि सदियों से गरीब वर्ग के लोगों की नुमाइंदी करती आ रही है, जिस पर पहले भी टिप्पनी की गई थी उनको पुन ऐसा घोषित करने की कोशिश की जा रही है। जबकि गुरु साहिबान ने इन सदियों से लताड़े लोगों को ही सिखी के माध्यम से मान बख्शा था तथा जाति पात का खात्मा किया था। 

इसी तरह की कोशिश भाजपा के केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने भी की है। उन्होंने भी पंथक व गैर पंथक का मुद्दा खड़ा करके इन लोगों को पंथ के दायरे से ही बाहर खड़़ा करने की कोशिश की है।कांग्रेस व भाजपा के इन लीडरों द्वारा सदियों से एससी/बीसी वर्ग के लोगों को अपमानित करने वाले बयान देकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इसको लेकर खास करके अनुसूचित जाति वर्गों के लोगों में काफी रोष है। इस करके पंजाब के माहौल को देखते हुए इन नेताओं के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई तुरंत करने की मांग की गई है। इस मौके पर जतिंदर पप्पा,कुलदीप महाजन, सतीश कुमार डिंपल,रजिंदर सिंह, राम लाल, राज कुमार बाबोबाल, परस राम,रघबीर सिंह, मेजर सोम नाथ, धर्मपाल भगत,रमेश कुमार, देवी राज हंस,तरसेम लाल आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire