Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਮਨੋਰੰਜਨ

सुरिदर छिदा और हशमत सुल्ताना सिस्टर ने जीता लोगों का दिल

सुरिदर छिदा और हशमत सुल्ताना सिस्टर ने जीता लोगों का दिल
  • PublishedJanuary 6, 2020

दीनानगर – दीनानगर सभ्याचार मंच और सुरताल संगीत एकेडमी की ओर से इलाके के सूफी गायक उस्ताद प्रीतम मजौत्रा और कुलदीप बिट्टू की याद में करवाया गया चौथा सभ्याचारक मेला इस बार सुरीले गीतकारों के नाम रहा। विश्व प्रसिद्ध गायक एवं पंजाबी फिल्म के अदाकार सुरिदर छिदा और बॉलीवुड गायिका हशमत-सुल्ताना सिस्टर की गायकी ने इसे यादगारी बनाते हुए दीनानगरियों का दिल जीत लिया। सुरीले गीतकार उस्ताद बिल्ला गुरदासपुरी, साबू खान और बलबीर बीरा की दमदार गायकी मेले की कामयाबी के लिए मील पत्थर साबित हुई।

मेला मुख्य प्रबंधक जीवन खैरी, राजकुमार राजा और मशहूर गायक साबी सागर की अध्यक्षता में करवाया गया। इसका उद्घाटन पंजाब के कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने किया। ज्योति प्रज्जवलित की रस्म विशेष मेहमान प्रवीण बाबा ने निभाई। अरुणा चौधरी ने कलाकारों और इलाके की प्रसिद्ध शख्सियतों को सम्मानित करते हुए कहा कि मेले में अंतरराष्ट्री स्तर के कलाकारों ने अपनी गायकी से दीनानगर की शान भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बना दी है। उन्होंने कहा कि उस्ताद प्रीतम मजौतरा ने अपनी बढि़या गायकी से इलाके का नाम पहले ही रोशन किया हुआ है और ऐसे महान कलाकारों की याद में मेले लगते रहने चाहिए।

उन्होंने मेले के प्रबंधक और मशहूर गायक साबी सागर को दीनानगर की शान बताया। कहा कि वे हर साल इतने बड़े स्तर पर मेला करवाकर यहां अनेकों स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकारों को रूबरू करवाते हैं। वहीं पंजाबी सभ्याचर को प्रफुल्लित करने के लिए भी प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय गायक सुरिदर छिदा ने जब अपने सुपरहिट गीत पेश किए तो स्टेट पर मौजूद प्रबंधक नाचने लगे और श्रोताओं ने तालियां बजाकर इसे सराहा। इसके बाद बॉलीवुड गायिका हशमत सुल्ताना ने अपनी जबरदस्त गायकी से समा बांध दिया। बाद में दमदार गायक बलबीर बीरा और आवाज पंजाब की डिपल राजा ने श्रोताओं को वाहवाही करने के लिए मजबूर कर दिया।

इससे पहले अवतार पठानकोट और छिदा भोआ ने उस्ताद प्रीतम की याद में गीत गाकर सभी की आंखें नम कर दी। इस दौरान कलाकारों में बॉबी सहोता, रमेश कुमारी, एमआर राजन, डॉ. जनकराज और बिदा सुजानपुरिया ने भी हाजिरी लगाई। मेले में मशहूर कॉमेडियन मिटू और टिकटोक स्टार गुरी सिंह हरजीत सिंह ने अपनी हास्य बातों से लोगों को खूब हंसाया। इस मौके पर विशेष मेहमान अभिनव चौधरी, ब्राह्मण सभा यूथ विग के पंजाब प्रधान डॉक्टर सोनू शर्मा, हिदू सुरक्षा समिति पंजाब प्रधान हरिदेव अग्निहोत्री, कांग्रेस सिटी प्रधान नीटू चौहान, मीडिया इंचार्ज दीपक भल्ला, पीए प्रीतम सिंह, चेयरमैन हरविदर सिंह भट्टी, प्रिसिपल जसकरणजीत सिंह काहलों, चेयरमैन स्वर्ण सरंगल, चेयरमैन जिम्मी बराड़, ब्राह्मण सभा जिला प्रधान सतिदर डोगरा, संजीव कुमार, जतिदर गोरा, कुलदीप राज मखन, अमन कुमार, पवन कुमार बब्बी, अनिल कुमार लाडी, नवप्रीत सिंह, शिवसेना नेता अजय कुमार, तरसेम लाल बनौत्रा, यशपाल, विजय चांडल, डॉक्टर साहिल रेहान, प्रोफेसर सुबीर रगबौतरा, सुभाष कैरे आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire