ਸਿਹਤ ਪੰਜਾਬ

बलबीर सिंह सिद्धू के निर्देशों पर स्टेट हैल्थ एजेंसी द्वारा सरबत सेहत बीमा योजना के 37 ई-कार्ड रद्द

बलबीर सिंह सिद्धू के निर्देशों पर स्टेट हैल्थ एजेंसी द्वारा सरबत सेहत बीमा योजना के 37 ई-कार्ड रद्द
  • PublishedJanuary 6, 2020


स्वास्थ्य मंत्री द्वारा विभाग को राज्य भर के फर्जी लाभपात्रियों का पता लगाने के लिए व्यापक जांच करने के निर्देश
चंडीगढ़, 6 जनवरी-स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए राज्य की स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा आयूषमान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत जारी किये 37 फर्जी ई-कार्ड रद्द किये गए हैं। ऐसे कार्ड जारी करने में कथित अनियमितताओं का सख़्त नोटिस लेते हुए स. बलबीर सिंह सिद्धू ने सिविल सर्जनों को उनके अधिकार क्षेत्र में आते कॉमन सर्विस सैंटरों की पूरी पड़ताल करने के निर्देश दिए।

फतेहगढ़ साहिब में फर्जी कार्ड मिलने पर उन्होंने फर्जी लाभपात्रियों का पता लगाने के लिए राज्य भर के सभी केन्द्रों की व्यापक ऑडिट जांच करने के लिए हिदायतें जारी की हैं।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जि़ला स्वास्थ्य अथॉरिटी द्वारा कॉमन सर्विस सैंटर (सी.एस.सी.) के ग्राम स्तरीय उद्यमी (वी.एल.ई.) जिन्होंने लॉगइन आई.डी. से यह गलत कार्ड तैयार किये गए हैं के विरुद्ध भी कानूनी कार्यवाही आरंभ की गई है।


एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री ने फतेहगढ़ साहिब के कॉमन सर्विस सैंटरों में ई-कार्ड जारी करने की प्रक्रिया पर अगले आदेशों तक रोक लगा दी गई है। स. सिद्धू ने कहा कि स्वास्थ्य योजना में किसी भी स्तर पर की गई लापरवाही और जालसाज़ी को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और यदि कोई व्यक्ति और संस्था किसी मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उसके विरुद्ध तुरंत सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

Written By
The Punjab Wire