Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गांव खोखर में जमीनी विवाद में चली गोली एक की मौत, दो घायल तीन के खिलाफ मामला दर्ज

गांव खोखर में जमीनी विवाद में चली गोली एक की मौत, दो घायल तीन के खिलाफ मामला दर्ज
  • PublishedMay 29, 2021

गुरदासपुर,29 मई (मनन सैनी)। पुलिस थाना सदर गुरदासपुर में पड़ते गांव खोखर में शनिवार सुबह जमीनी विवाद के चलते की गई फायरिंग में एक 50 साल के व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी व भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए गुरदासपुर के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूचना मिलने पर डीएसपी सिटी और थाना सदर के प्रभारी भारी पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लेकर पीड़ितों के ब्यान लेने के बाद तीन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि मरने वाला व्यक्ति अकाली दल का वर्कर था, जबकि गोली चलाने वाला कांग्रेसी पार्टी से संबंधित था।मृतक की पहचान बलविंदर सिंह (50 ) पुत्र हरबंस सिंह निवासी गांव खोखर के रूप में हुई है, जबकि उसकी पत्नी मनजीत कौर और भतीजा गुरप्रीत सिंह पुत्र जरनैल सिंह है।

एकत्र की गई जानकारी के अनुसार उक्त सारी घटना जमीन के बंटवारे को लेकर हुई है। मृतक बलविन्दर सिंह ने अमरीक सिंह उर्फ मीका जोकि पेशे से वकील है, को अपनी तीन कनाल जमीन बेची थी। रजिस्ट्री के बाद अमरीक सिंह का कहना था कि उसे खेत का पिछला हिस्सा नहीं बल्कि फिरनी के साथ लगती जमीन चाहिए। जिसके चलते उसने पहले भी राजनीतिक पहुंच के चलते दो बार बलविंदर सिंह द्वारा खेत में बोई गई सब्जी भी नष्ट कर दी थी। जिसका पुलिस विभाग द्वारा राजीनामा भी करवाया गया था। इसी मामले में दोबारा मृतक की ओर से सुबह पुलिस को दोबारा शिकायत दर्ज करवाई गई। परन्तु पुलिस के मौके पर पहुंचने तक आरोपी की ओर से फायरिंग कर हत्या को अंजाम दिया जा चुका था।

पीड़ित मनजीत कौर ने बताया कि शनिवार सुबह उसका पति अपने खेतों में ट्रैक्टर चला रहा था, तो इसी दौरान अमरीक सिंह अपने कुछ साथियों के साथ वहां पर पहुंच गया। वहां पर उनका भजीता गुरप्रीत सिंह भी मौजूद था। इस संबंधी उन्हे अमरीक सिंह की ओर से किए जा रहे झगड़े एवं हथियारों का पता चला तो वह भी मौके पर पहुंची। जहां अमरीक सिंह ने उनके पति पर गोलियां चला रहा था। बचाव करने गए गुरप्रीत सिंह पर जब वह गोलियां चलाने लगा तो वह उसे बचाने के लिए आगे आई। जिस पर आरोपी ने उन पर भी गोलियां चला दी। जिससे उनके गले के पास और जांघ पर दो गोलियां लगीं और उनके भतीजे की पीठ पर दो गोलियां लगीं। जबकि उनके पति की मौके पर ही मौत हो गई थी।

वहीं डीएसपी सिटी सुखपाल सिंह  का कहना है कि मौके पर पहुंच कर शव को सिविल अस्पताल भेज दिया गया है और पीड़ितों को इलाज के लिए अबरोल मेडिसन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पता चला है कि गोली चलाने वाला अमरीक सिंह पेशे से वकील है। थाना प्रभारी जतिंदर पाल ने बताया कि इस मामले में अमरीक सिंह उसके ड्राईवर जानी तथा उनकी बेटी ज्योति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। परन्तु अभी किसी की भी गिरफ्तारी नही हुई है।

Written By
The Punjab Wire