Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

कोरोना न्यूज- जिले में लिए सैंपलिंग की रफतार बढ़ी, 4280 लोगों के लिए गए सैंपल, संक्रमित छह लोगों की हुई मौत, 189 पाए गए संक्रमित संक्रमित मरीजों की दर रही 4.61 प्रतिशत

कोरोना न्यूज- जिले में लिए सैंपलिंग की रफतार बढ़ी, 4280 लोगों के लिए गए सैंपल, संक्रमित छह लोगों की हुई मौत, 189 पाए गए संक्रमित संक्रमित मरीजों की दर रही 4.61 प्रतिशत
  • PublishedMay 24, 2021

गुरदासपुर, 24 मई (मनन सैनी)। सोमवार को जिला गुरदासपुर में सैंपल की रफतार बढ़ी है और कुल 4280 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिसमें 2134 सैंपल आरटी-पीसीआर, 2139 सैंपल रैपिड एंटिजन टैस्ट एवं 7 सैंपल ट्रूनाट मशीन के जरिए लिए गए है।हालांकि गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक का लक्ष्य है कि इसे 6 हजार प्रतिदिन किया जाए। जिसके लिए स्वस्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों सहयोग से गांव गांव में सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। हालाकि अभी तक जिले में कुल 6 लाख 1 हजार 769 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। वहीं सोमवार को छह संक्रमितों की मौत हो गई तथा कुल 189 मरीज संक्रमित पाए गए है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1532 है। मौत के आंकडों की बात की जाए तो जिले में कुल 674 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को जिले में संक्रमित मरीजों की दर 4.61 प्रतिशत रही जो काफी कम है।

स्वस्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकडों के अनुसार जिले में अब एल-2 बैड़ की समर्था बढ़ाई गई है तथा कई नए निजी अस्पतालों को शामिल किया गया है। जिसके चलते अब जिला अस्पताल गुरदासपुर, एसडीएच बटाला, सीएचसी धारीवाल, नवतेज अस्पताल बटाला, अबरोल अस्पताल गुरदासपुर, आर पी अरोड़ा अस्पताल गुरदासपुर, संधू अस्पताल बटाला, माता कौला जी फतेहगढ़ चूडियां, मिलेट्री अस्पताल, सिटी अस्पताल गुरदासपुर, आकाश अस्पताल बटाला, बब्बर अस्पताल गुरदासपुर, जे के सुपर स्पेशिलटी अस्पताल गुरदासपुर शामिल है। निजी अस्पतालो को कड़े निर्देश दिए गए है कि वह सरकार की ओर से जारी निर्धारित रेटों के तहत ही मरीजों से पैसे वसूल करेगें। जिला गुरदासपुर में दाखिल मरीजों के आंकड़ो पर अगर गौर किया जाए तो जिले में कुल 66 संक्रमित मरीज दाखिल है तथा 87 संदिग्ध मरीज दाखिल है जिनमें ए टिपिकल निमोनिया के मरीज भी शामिल है।

वहीं जिले में सोमवार को 168 मरीजों को घर पर ही आईसोलेट किया गया है जबकि 109 होम आईसोलेट वाले मरीज ठीक हुए है। जिले में सोमवार तक कुल 1255 मरीज होम आईसोलेशन में है। जबकि 62 मरीज स्पेशल जेल गुरदासपुर में दाखिल है।

Written By
The Punjab Wire