CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

दान किया रक्त कई रोगियों की जान को बचाता-रमन बहल

दान किया रक्त कई रोगियों की जान को बचाता-रमन बहल
  • PublishedMay 21, 2021

पुराने सिविल अस्पताल में रक्तदान कैंप का आयोजन, 50 रक्तदानियों ने किया रक्तदान

गुरदासपुर, 21 मई (मनन सैनी)। हेल्पिंग हैंड सोसायटी गुरदासपुर ने पुराणा सिविल अस्पताल में रक्तदान कैंप का आयोजन किया। कैंप का आगाज एसएसएस बोर्ड के पंजाब चेयरमैन रमन बहल ने शमां रोशन करके किया। इस दौरान 50 रक्तदानियों ने रक्तदान किया।

रमन बहल ने कहा कि कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए सभी को एकजुट होना चाहिए और गाइडलाइन की पालना करनी की जरुरत है। इस महामारी का मुकाबला करने के लिए वैक्सीन हर वर्ग के व्यक्ति को जरुर लगानी चाहिए। पंजाब सरकार वैक्सीन का गलोबल टैंडर लगा रही है। इससे पंजाब के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगेगी और तंदरुस्त पंजाब की वह कामना करते है। इस कठिन समय में उक्त सोसायटी ने रक्तदान कैंप लगाकर महान कार्य किया है। इस समय अन्य भी स्वयं सेवी संगठनों को अपनी अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि विज्ञान ने बहुत तरक्की कर ली है, मगर रक्त का बादल नहीं बना सके। रक्त की कमी वाले मरीज को मानव रक्त की ही जरुरत होती है। जब दीपक की रोशनी मध्यम होने लगे तो दीपक में तेल डालने से रोशनी उज्जवल हो जाती है। इसी तरह ही जब किसी मानव के सांस की डोर टूटने लगे तो रक्त देेने से उसका जीवन फिर से उज्जवल हो जाता है। उस समय रक्तदान की महत्ता का पता चलता है। इस लिए हर तंदरुस्त मानव को रक्तदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि दान किया हुआ रक्त कई रोगियों की जान बचा सकता है। उन्होंने इस महामारी के विरुद्ध लड़ रहे डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ, टेस्टिंग स्टाफ व सफाई कर्मचारियों की भी प्रशंसा की।

सोसायटी के प्रधान एडवोकेट धीरज शर्मा ने कहा कि कोविड-19 की महामारी के कारण कई महीनों से रक्तदानियों ने रक्तदान नहीं किया था। जिससे ब्लड बैंक गुरदासपुर में रक्त की बहुत कमी थी। उसे पूरा करने के लिए सोसायटी यह कैंप लगा रही है ताकि जरुरतमंद मरीजों को रक्त दिया जा सके। इस मौके पर डा. पूजा खोसला, हरदीप सिंह, सुच्चा सिंह मुलतानी, ललित मोहन गंडोत्रा, हितेष महाजन, रघबीर कालरा, अशोक शर्मा, गुरमीत कौर, सुरेश सिंह, प्रदीप कुमार, रजेश बब्बी, मन्नू शर्मा आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire