CORONA ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

ट्रायल मैच में पहले ही दिन क्लीन बोल्ड़ हुआ गुरदासपुर, टूटे भीड़ के रिकार्ड, 3 बजे के बाद फिर से शटरडॉउन

ट्रायल मैच में पहले ही दिन क्लीन बोल्ड़ हुआ गुरदासपुर, टूटे भीड़ के रिकार्ड, 3 बजे के बाद फिर से शटरडॉउन
  • PublishedMay 10, 2021

गुरदासपुर, 10 मई (मनन सैनी)। कोरोना वायरस के इस दौर में आम लोगों, व्यापारियों एवं सरकार के बीच चल रहे एक ट्रायल टूर्नामेंट में पहले ही दिन गुरदासपुर शहर सीधा क्लीन बोल्ड हो गया। शहर में पहले ही दिन रिकार्ड तोड़ भीड़ दर्ज की गई और सभी जगह जाम की खबरें आई। हालांकि प्रशासन की ओर से दुकानदारों को तीन बजे तक का समय दिया गया था और ज्यादातर दुकानदारों का शटर तीन बजे बंद भी हुआ, परन्तु शहर में असर रसूख रखने वाले दुकानदार बस थोड़ी देर बस थोड़ी देर करते नजर आए। हालांकि करीब साढ़े तीन बजे तक सभी दुकानें बंद हो गई।

गौर रहे कि कोरोना वायरस वैश्विवक महामारी के चलते राज्य सरकार की ओर से पहले गैर जरुरी दुकानों को बंद कर सिर्फ जरुरी वस्तुओं एवं अन्यों को छुट दी गई थी। परन्तु व्यापारियों के पनप रहे रोष के चलते एवं मंत्रीमंडल के बैठक के दौरान कुछ मंत्रियों की ओर से मुद्दा उठाने पर पंजाब सरकार ने संबंधित जिला उपायुक्त को व्यापारियों को भरोसे में लेकर उन्हे छूट देने की बात कही। जिसके चलते गुरदासपुर में भी करीब तीन से चार मीटिंगों के बाद सभी दुकाने खुलने पर विचार किया गया। गुरदासपुर के व्यापारियों के आश्वासन पर डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक की ओर से ट्रायल के तौर पर दुकाने खोलने की बात कही गई और भीड़ ज्यादा एकत्र न होने की बात की।

परन्तु शहर खुलने के तुरंत बाद सड़कों पर लोगों का जनसैलाब उमड़ आया। गांव शहरों से लोग भारी मात्रा में शहर के बाजारों में उमड़ पड़े। बाजारों में ट्रैफिक जाम तो सड़कों पर लोगों की भीड़ ने यह साबित कर दिया कि कोरोनावायरस वैश्विक महामारी लोगों के रोजमर्रा के कार्यों पर कोई असर नहीं कर रही है। एक तरफ जहां कुछ बड़ी दुकानों पर बेहद भीड़ देखने को मिली वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को भी नगर कौंसिल चौक से व्यवस्था को बहाल करने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। ट्रैफिक इंचार्ज जसबीर सिंह के मुताबिक लोगों की भीड़ एकदम बाहर आने से शहर में यातायात प्रभावित हुआ है । जिसके चलते सभी पुलिस कर्मचारी ट्रैफिक जाम खुलवाने के लिए ड्यूटी पर तैनात कर दिए गए हैं। जबकि 3 बजे के बाद शहर में ट्रैफिक व्यवस्था खुद ब खुद सुधर गई।

इस संबंधी व्यापार प्रधान दर्शन महाजन का कहना है कि शुक्रवार को शाम दुकानें बंद होने एवं शनिवार एवं रविवार बंद होने के चलते सोमवार को भीड़ स्वाभाविक थी। लोग जरुरत का सामान लेने के लिए बाहर आए थे। वहीं बाजारों में कुछ लोग चौपईया वाहन खड़े कर गए जिसके चलते ज्यादा भीड़ ज्यादा हुई। उन्होनें ट्रैफिक पुलिस से निवेदन किया है कि बैरिकेड़िंग की जाए तथा कारों को वहां सड़कों पर न खड़े होने दी जाए। एक दो दिन में नार्मल हो जाएगी।।

Written By
The Punjab Wire