हालत बिगड़ने पर ही अस्पतालों का रुख कर रहे मरीजों की हो रही मौत, पहले अस्पताल आते तो बच सकती थी जान, शनिवार को 10 पाए गए संक्रमित ,169 नए केस

नगर कौंसिल प्रधान बलजीत पाहड़ा ने किया शहर को सैनेटाईज, सफाई कर्मचारियों नालियों को साफ कर निकाल रहे गार

गुरदासपुर, 01 मई (मनन सैनी)।  जिला गुरदासपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमित दस अन्य लोगों की मौत हो गई। वहीं 169 मरीज संक्रमित पाए गए। रिपोर्टों से पता चला है कि मरने वालों में ज्यादातर वह मरीज है जिन्हे कोरोना के लक्ष्ण थे, परन्तु उन्होने टैस्ट नहीं करवाया तथा हालत बेहद ज्यादा बिगड़ने के बाद ही अस्पातलों का रुख किया जो उनकी मौत का कारण बनी। डाक्टरों का कहना है कि अगर उनका इलाज जल्द शुरु हो जाता तो उनकी जान बचाई जा सकती थी।

वहीं शनिवार को 145 लोग कोरोना से ठीक भी हुए। यह वह लोग थे जिन्होने लक्ष्ण आने पर डाक्टरों की सलाह को मानते हुए टैस्ट करवाए तथा पहले ​ही ​डाक्टरों की सलाह के अनुचार चल कर कोरोना वायरस पर विजय पाई। 

वहीं जिला गुरदासपुर प्रशासन की ओर से मरीजों को रेमिडिसिवर इंजेक्शन के उपलब्ध होने के बावजूद हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की ओर से पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर सभी सरकारी एवं मंजूरशुदा कोविड़ अस्पतालों के बाहर रेमिडिसिवेयर न मिलने पर अधिकारियों के नबर एक बैनर पर बना कर लगा दिए है। जिसका फायदा होता दिख रहा है। निजी अस्पाताल वालों ने भी इस संबंधी चैकसी बरत ली है। हालाकिं यह कितने दिन संभव होता है यह कहना मुश्किल है।

वहीं गुरदासपुर के सिविल सर्जन डा.हरभजन ने बताया कि जिले में अब तक 536619 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 517333 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। वहीं 15616 लोग कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं। जबकि 515 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं राहत की बात है कि कुल 13614 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। जिले में अब 1487 कोरोना के केस एक्टिव हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना पाजिटिव मरीजों में से 25 मरीज गुरदासपुर सिविल अस्पताल ,पांच मरीज, आर पी अरोड़ा अस्पताल, 11 सिविल अस्पताल बटाला, छह मरीज संधू अस्पताल बटाला, 18 मरीज अबरोल अस्पताल गुरदासपुर, छह मरीज धारीवाल , केंद्रीय जेल में 61 मरीज व मिलेट्री अस्पताल में 30 मरीजों को आइसोलेट किया गया है।

4413 लोगों ने लगवाया वैक्सीन

जिला टीकाकरण अधिकारी डा.अरविंद मनचंदा ने बताया कि शनिवार को जिले के विभिन्न सेंटरों पर कुल 4413 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए लगातार कोरोना वैक्सीन की डोज लेनी चाहिए

प्रधान बलजीत पाहड़ा ने संभाली शहर को सैनेटाइज करने की जिम्मेदारी

उधर गुरदासपुर के नवनियुक्त कौंसिल प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा की ओर से शहर बंद होने के चलते खुद शहर को सैनेटाईज करने की कमान संभाली गई। वहीं सफाई कर्मचारियों की ओर से भी दुकाने बंद होने के चलते शहर के कुछ इलाकों से नालियां साफ कर गार निकालने का काम किया गया। उ

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 12
  • 70
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    82
    Shares
error: Content is protected !!