Close

Recent Posts

CORONA ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कभी नर्म नर्म कभी सख्त सख्त, गुरदासपुर पुलिस।

कभी नर्म नर्म कभी सख्त सख्त,  गुरदासपुर पुलिस।
  • PublishedApril 21, 2021

एक तरफ जहां नो मास्क नो एंट्री के पोस्टर चिपकाए, वहीं लोगों को समय पर आदेश मानने के लिए दिखाई सख्ती

गुरदासपुर, 21 अप्रैल (मनन सैनी)। पुलिस जिला गुरदासपुर के लोगों को कोविड़ काल के दौरान पुलिस के दो दो रुप देखने को मिले। एसएसपी नानक सिंह के निर्देशों तले जहां लोगों ने पुलिस कर्मचारियों को नो मास्क नो एंटी के पोस्टर लगाते हुए देखा, वहीं ठीक आठ बजे जिला मैजिस्ट्रेट के निर्देशों का पालन करवाते हुए सख्ती बरतते भी देखा। इस बीच पुलिस दबंग भी दिखी ओर दयावान भी।

बुधवार को एसएसपी नानक सिंह की ओर से मिली हिदायतों के बाद गुरदासपुर पुलिस ने सुबह पुलिस जिला गुरदासपुर में कई जगह दुकानों पर नो मास्क नो एंट्री के मास्क लगाए। जिसके चलते लोगों के दिलों में पुलिस के लिए ओर इज्जत बढ़ी तथा लोगों ने उन्हे दयावान तथा एक अच्छे मार्ग दर्शक का दर्जा दिया। परन्तु घड़ियों की दोनों सुईयां आठ पर क्या पहुंचती दिखी कि वही पुलिस सख्ती भरें लहजे में नजर आई और सभी को चेतावनी देते हुए अपनी दुकानें आठ बजे तक बंद करने के लिए कहा। जिसमें ठेके भी शामिल रहे। पुलिस कर्मचारियों की इस पूरी कारवाई पर लोग हैरान भी हुए तथा उनके इस रुप को सराहा भी।

इस संबंधी गुरदासपुर के एसएसपी नानक सिंह ने बताया कि पुलिस लोगों के साथ है तथा लोगों की हर प्रकार से मदद करने, न्याय दिलाने के साथ साथ लोगों को जागरुक करने में भी अहम भूमिका अदा करती है। जिसके चलते उनके कहने पर ही लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सकें। वहीं जिला मैजिस्ट्रेट तथा पंजाब सरकार के आदेशों के अनुसार कर्फ्यू के दौरान कोई दुकान न खुले इस संबंधी भी बेहद चैकसी बरती जा रही है और किसी का लिहाज नहीं लिया जा रहा। उनकी ओर से सख्ती से यह निर्देश जारी किए गए है कि जिला मैजिस्ट्रेट की ओर से जारी निर्देशों की सख्ती से पालना करवाई जाए जिसके चलते ठेके, दुकानें, इत्यादि सभी बंद करवाए गए। उन्होने बताया कि जो लोग नियमों को ताक पर रख कर पालन नहीं करते उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। उन्होने कहा कि पुलिस कर्मचारी आम लोगों को कोरोना से बचाने के लिए ही सख्त कदम उठा रहे है तथा लोगों को भी चाहिए कि वह पुलिस कर्मचारियों को सहयोग दें। उन्होने बताया कि उनकी ओर से नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ भी विशेश मुंहिम आरंभ की जाएगी।

Written By
The Punjab Wire