Close

Recent Posts

CORONA ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा के सिर सजा नगर कौंसिल गुरदासपुर के प्रधान का ताज, रानी बनी उपप्रधान

एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा के सिर सजा नगर कौंसिल गुरदासपुर के प्रधान का ताज, रानी बनी उपप्रधान
  • PublishedApril 12, 2021

पहले बने बिना मुकाबला पार्षद,अब सिर पर सजा प्रधानगी का ताज

गुरदासपुर, 12 अप्रैल (मनन सैनी) । नगर कौंसिल चुनावों के दौरान बिना मुकाबला पार्षद बनने के बाद सोमवार को एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा को गुरदासपुर के समूह 29 पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से नगर कौंसिल का प्रधान चुन लिया गया। जबकि पार्षद रानी को उप प्रधान चुना गया है। चुनाव प्रक्रिया में एसडीएम गुरदासपुर अर्शदीप सिंह बतौर आब्जर्वर शामिल हुए। जबकि हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा विशेष रुप से शामिल हुए।
सोमवार को नगर कौसिल गुरदासपुर के प्रधान के चुनाव के लिए समूह पार्षद कौंसिल कार्यालय में एकत्र हुए। यहां पर आब्जर्वर एसडीएम अर्शदीप सिंह के नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया शुरु हुई। इस दौरान पार्षद पुरुषोत्तम लाल भुच्ची द्वारा प्रधानगी पद के लिए वार्ड नंबर-2 के पार्षद एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा का नाम पेश किया गया। जिस पर पार्षद बलविंदर सिंह द्वारा भी सहमति जताई गई। इसके बाद समूह पार्षदों द्वारा भी एडवोकेट बलजीत पाहड़ा के नाम पर ही सहमति जताते हुए उन्हें प्रधान नियुक्त कर दिया गया। इसके बाद समूह पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से वार्ड नंबर 13 की पार्षद रानी को उपप्रधान चुना गया।

विकास होगा प्राथमिकता
नवनियुक्त प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि शहर का सर्वपक्षीय विकास ही उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि अपनी नियुक्ति के लिए वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह,प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रधान सुनील जाखड़,हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा व समूह कांग्रेस लीडरशिप के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में शहर का सर्वपक्षीय विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल को सुपर डिवेलपमेंट के नाम से मनाया जाएगा,जिसके तहत शहर के सभी अधूरे विकास कार्यों को मुकम्मल कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न चौकों के नवीनीकरण का काम चल रहा है,उन्हें जल्द ही पूरा करने के साथ साथ और बड़े प्रोजेक्ट लाए जाएंगे।

विभिन्न राजनीतिक पदों पर कर चुके काम
एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा के पास राजनीति का लंबा तर्जुबा है। इससे पहले वह यूथ कांग्रेस में तीन साल लोकसभा हलका गुरदासपुर के सचिव,तीन साल हलका गुरदासपुर के प्रधान व करीब डेढ़ साल मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन के रुप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। जबकि मौजूदा समय भी वह यूथ कांगे्रेस के जिला प्रधान के रुप में काम कर रहे हैं। उनकी सबसे बड़ी जीत यह रही कि नगर कौंसिल चुनाव के दौरान वार्ड नंबर-2 से विरोधियों को उनके खिलाफ उम्मीदवार ही नहीं मिल पाया,जिसके चलते वह बिना मुकाबला चुनाव जीत गए।

धार्मिक जगहों पर हुए नतमस्तक
एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा अपना कार्यभार संभालने के उपरांत शहर के जेल रोड पर स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा व उसके बाद हनुमान चौक में स्थित हनुमान मंदिर में नतमस्तक हुए। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जब जब उन्हें जीत का सेहरा मिला है, उक्त दोनों जगहों पर नतमस्तक होकर भगवान का आशीर्वाद लेते रहे हैं। इस दौरान उनका पूरा परिवार भी उनके साथ मौजूद था।

विकास के लिए अब बन गई है पूरी टीम
विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़़ा ने कहा कि आज एसडीएम गुरदासपुर अर्शदीप सिंह के नेतृत्व में गुरदासपुर के समूह पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से बलजीत सिंह पाहड़ा को प्रधान व पार्षद रानी को उप प्रधान चुना गया है। उन्होंने बताया कि उक्त प्रधान बनी पार्षद रानी यहां महिला हैं,वहीं एससी से संबंधित भी हैं। उन्होंने नवनियुक्त प्रधान,उप प्रधान व समूह पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि यहां वह पिछले चार साल से शहर में लगातार विकास करवा रहे हैं, वहीं अब उनकी एक मजबूत टीम बन गई है। जिसके चलते शहर में चल रहे समूह विकास कार्यों को इस साल में मुकम्मल कर लिया जाएगा। जिसके बाद गुरदासपुर शहर विकास व सुंदरता में अग्रिम शहरों की कतार में आकर खड़ा हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों से हनुमान चौक को लेकर चल रही चर्चांओं संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी धार्मिक स्थानों पर पूरी निष्ठा है। वह लोगों की धार्मिक भावनाओं का पूरा सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि हनुमान चौक को हमेशा हनुमान चौक के नाम से ही जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल चौक का केवल नींव पत्थर रखा गया है। अभी वह पूरी तरह से तैयार भी नहीं हुआ, लेकिन विरोधियों द्वारा पहले ही उस पर सियासत शुरु कर दी गई है। उन्होंने कहा कि शहर के विकास और धार्मिक भावनाओं से जुड़ा मामला है,इसे लोगों के मुताबिक ही पूरा किया जाएगा। 

Written By
The Punjab Wire