सैकेंड लाईन ऑफ डिफैंस को सुधारने पर रहेगा ज्यादा फोक्स, सोशल मीड़िया पर भी पुलिस की होगी विशेश नजर -एसएसपी नानक सिंह

पुलिस अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश, कानून के तहत करेगें सभी कार्य, एसएसपी की दू टूक

गुरदासपुर, 5 अप्रैल (मनन सैनी)। पुलिस जिला गुरदासपुर में बतौर एसएसपी तैनात हुए आईपीएस डॉ नानक सिंह की प्राथमिकता है कि वह भारत पाकिस्तान सरहद पर तैनात सैकेंड लाईन आफ डिफैंस पर ज्यादा फोकस करें, जिसमें अभी सुधार की जरुरत है ताकि पाकिस्तान की तरफ से सभी प्रकार की नशा तस्करी को रोका जा सकें तथा यहां ड्रग्स का नैक्सस तोड़ा जाए। इसी के साथ साथ गुरदासपुर जिले में क्राईम को कंट्रोल करने के लिए वह पिछले पांच के क्राईम पैट्रर्न पर काम कर रहे तथा ​किस इलाके में कौन से अपराध ज्यादा रहा तथा उसी इलाके में वैसे ही प्रभावी अफसर लगाए जाएगें।  उक्त इरादे गुरदासपुर के नव नियुक्त एसएसपी नानक सिंह की ओर से मीडिया के साथ पहली बार रुबरु होते हुए व्यक्त किए गए। उन्होने बताया कि अभी पिछले दिनों से वह जिले के विभिन्न इलाकों में जाकर जानकारी एकत्र कर रहे है।  

उन्होने बताया कि अगले दो चार दिन में जहां नाके बढ़ाने की जरुरत है वहां नाके बढ़ाए जाएगें। जहां गश्त की जरुरत है गश्त बढ़ाई जाएगी। उन्होने बताया कि पिछले कार्यकाल के दौरान रेड़ अल्ट के 17 नाके लगते थे परन्तु उनकी ओर से वह बढ़ा कर 43 किया गया। जिसका काफी अच्छी रिजल्ट आया। परन्तु इस संबंधी अभी पूरी जानकारी एकत्र करनी बाकि है। इसी तरह सैकेंडरी क्राईम जिसमें स्नेचिंग, लड़की छेड़ना, झीना झपटी करना इत्यादि पर उनका मुख्य फोक्स रहेगा ताकि लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्हे सड़कों पर चलने में कभी डर न लगें। 

गैंगस्टर तथा सोशल मीड़िया पर भड़काउ ब्यान देने वालों पूछे गए प्रश्न के जवाब में एसएसपी सिंह ने कहा कि सोशल मी​​डिया पर भी पुलिस अब मेन फोक्स कर रही है। जहां उनके वीडियों या अन्य सामग्री को हटाने की जरुरत है तो उसे हटाया जाए, जिनके प्रोफाईल डीएक्टिव करने की जरुरत है उन्हे डिएक्टिव किया जाएगा तथा जो उनसे प्रभावित लोगो को डी-रेडिकलाइज किया जाएगा तथा उन्हे मुख्य धारा में लाया जाएगा। क्योंकि इसी कड़ी के तहत उनका ब्रेन वाश किया जा सकता है जो उनकी पहली रणनीति है। वहीं पांच साल के रिकार्ड मेनटेंन में सब कुछ सामने आ जाएगा कि उन्हे पैसा कहां से आता है, वह क्या कर रहे है इत्यादि। अगर जरुरत पड़ी तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा, परन्तु किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नही दी जाएगी तथा ऐसे असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी तथा अमन शांति बहाल रह सकें। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचाव के लिए सरकार की हिदायतों की पालना की जाए तथा पुलिस विभाग द्वारा भी लोगों को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए विभिन्न स्तर पर जागरुक किया जा रहा है। पुलिस विभाग द्वारा मास्क न पहनने वालों के खिलाफ यहां सख्त रुख अपना रहा है। वहीं पुलिस थानों में दस हजार मास्क भी मुहैया करवाए गए हैं,जो लोगों को मुफ्त बांटे जा रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 46
  • 70
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    116
    Shares
error: Content is protected !!