CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

नही थम रहा कोरोना का कहर, शनिवार को सात संक्रमितों की मौत,133 लोग पाए गए पाॅजिटिव, 12 हजार से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन

नही थम रहा कोरोना का कहर, शनिवार को सात संक्रमितों की मौत,133 लोग पाए गए पाॅजिटिव, 12 हजार से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन
  • PublishedApril 3, 2021

गुरदासपुर, 3 अप्रैल (मनन सैनी)। कोरोना वायरस की दूसरी लहर प्रशासन के लिए लगातार चुनौतियां खड़ी कर रही है। मार्च में कोरोना वायरस में बेहद खतरनाक तरीके से पुन दस्तक दी और यह स्पष्ट कर दिया कि यदि लोग लापरवाह बने रहेंगे तो यह वायरस संभवत कभी भी रुखसत नहीं होगा। वहीं अप्रैल में भी कोरोना की रफ्तार सुपरफास्ट ट्रेन की तरह चल रही है। परन्तु लोग अभी भी बेपरवाह हो गए है।

शनिवार को सात लोगों की कोरोना से मौत हो गई। वहीं 133 लोग पॉजिटिव भी मिले हैं। एक साथ सात लोगों की मौत से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में मानों जैसे हडक़ंप मच गया है। अगर पिछले 14 दिनों की बात करें तो 38 लोगों की कोरोना ने जान निगल ली है। वहीं 1643 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव मामले 1106 हो गए हैं।

सिविल सर्जन डा.हरभजन सिंह मांडी ने बताया कि जिले में अब तक 465335 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 453477 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। हालांकि 11457 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 350 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की खबर है कि 10, हजार एक लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। शनिवार को भी 132 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्ननर मोहम्मद इश्फाक की ओर से शुक्रवार को दीनानगर में स्थापित किए गए वैक्सीन सैंटरों का भी दौरा किया गया। इस मौके पर डीसी ने बताया कि जिले में वैक्सीन लगाने की मुहिम में और तेजी लाई जा रही है। बटाला तथा गुरदासपुर क्षेत्र में लोग वैक्सीन लगाने के लिए आगे आ रहे है। वहीं दीनानगर क्षेत्र में भी ओर तेजी लाते हुए चार अन्य वैक्सीन सैंटर बनाए जाएगें।

वहीं शनिवार को स्वस्थ्य विभाग की ओर से जिले में कुल 12 हजार 032 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसके उपरांत जिले में अब कुल 1 लाख 27 हजार 551 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

Written By
The Punjab Wire