Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

दो दिन में अन्य 59 हजार वैक्सीन की डोज पहुंची गुरदासपुर, वैक्सीन लगाने वालों की कुल संख्या 1.15 लाख हुई, वहीं पांच अन्य संक्रमितों की मौत, 146 पाए गए संक्रमित

दो दिन में अन्य 59 हजार वैक्सीन की डोज पहुंची गुरदासपुर, वैक्सीन लगाने वालों की कुल संख्या 1.15 लाख हुई, वहीं पांच अन्य संक्रमितों की मौत, 146 पाए गए संक्रमित
  • PublishedApril 2, 2021

गुरदासपुर, 2 अप्रैल (मनन सैनी)। कोरोना वायरस का प्रभाव ​जहां दिन प्रतिदिन विकराल रुप धारण करता जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन व स्वस्थ्य विभाग की ओर से भी लोगों को वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जा रहा है। जिसके चलते पिछले दो दिनों में ही कोवा शील्ड कंपनी की 59 हजार डोज़ गुरदासपुर पहुंच गई है। 

वहीं शुक्रवार को जिले में पांच अन्य कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई। जिसके उपरांत कोरोना वायरस से मरने वाले कुल लोगों की संख्या अब 343 हो गई है। इसी के साथ 146 अन्य मरीज संक्रमित पाए गए। इसी के साथ कुल 104 लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हुए।
वहीं वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में भी शुक्रवार को कमी देखने को मिली तथा जिले में कुल 7803 लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन लगाई। जिस संबंधी अधिकारियों का कहना है कि छुट्टी होने के चलते संख्या कम रही। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए सिवल सर्जन गुरदासपुर डॅा हरभजन मांडी की ओर बताया गया कि जिले में बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रहा है तथा गत दिवस 59 हजार वैक्सीन की डोज जिले में पहुंची है। शुक्रवार को छुट्टी के चलते  बेशक टीकाकर्ण में थोड़ी कमी आई परन्तु जिले में सभी सातों दिन वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होने बताया कि आबादी के हिसाब से अगर देखा जाए तो गुरदासपुर में पंजाब में सबसे ज्यादा वैक्सीन लग रही है। उधर गांव में वैक्सीन को लेकर गुरुद्वारों में एनाऊसमैंट कम होने के चलते उन्होने कहा कि जल्द वहां भी मुनादी करवा कर लोगों को जागरुक किया जाएगा। उन्होने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देकर वैक्सीन लगाने संबंधी अपील की। 

वहीं जिला टीकाकर्ण अधिकारी डाॅ अरविंद मनचंदा  वहीं जिले में कुल 213 टीकाकर्ण केंद्र बनाए गए। जिसमें बटाला में 1350, कलानौर में 884, बहरामपुर में 769, भाम में 950, रंजीतबाग में 480, दोरांगला में 202, नौशहरा मज्जा सिंह 407, भुल्लार में 550, धियानपुर में 520, काहनूवान में 226, गुरदासपुर में 1035 तथा फतेहगढ़ चूड़िया में 430 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगाई। जिले में अभी तक कुल 1 लाख 15 हजार 257 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग गई है। 

Written By
The Punjab Wire