Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

जिला गुरदासपुर में किसानों की बंद की काल को मिला पूर्ण समर्थन

जिला गुरदासपुर में किसानों की बंद की काल को मिला पूर्ण समर्थन
  • PublishedMarch 26, 2021

कृषि कानून और महंगाई के विरोध में किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास

गुरदासपुर, 26 मार्च (मनन सैनी)। कृषि कानून और महंगाई के विरोध में किसान संगठनों की ओर से दी गई बंद की काल को पूर्ण समर्थन मिला। शहर में सभी दुकानें बंद रहे। जिस कारण चारों ओर सन्नाटा देखने को मिला। किसानों ने जिले में विभिन्न स्थानों पर हाईवे जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया। गुरदासपुर शहर में पुरानी सब्जी मंडी चौक जानकार किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। उधर किसानों के धरने के चलते बस सेवा पूरी तरह से ठप्प रही। हालांकि इस दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। गुरदासपुर पुरानी सब्जी मंडी चौक में धरने के दौरान बटाला रोड व दोरांगला साइड जाने वाले वाहनों को बाहर रोककर पुलिस द्वारा गुरदासपुर अमृतसर हाईवे की तरफ डायवर्ट रूट की तरफ भेजा गया ‌

किसान नेता मक्खन कोहाड़ ने कहा कि केंद्र के मोदी सरकार द्वारा यहां कृषि कानून लागू करके किसानों को खत्म करने का प्रयास किया गया है। वहीं महंगाई के बढ़ने से गरीब तबके सहित अन्य वर्ग बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। पेट्रोल-डीजल सहित खाद्य सामग्री के दाम आसमान छू रहे हैं। जिस कारण गरीब तबके के लिए घर का चलाना काफी मुश्किल हो गया है। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से लोगों में हाहाकार मच गई है। मगर केंद्र की मोदी सरकार दिनोंदिन लोक विरोधी फैसलों की झड़ी लगा रही है। केंद्र सरकार को किसी से कोई मतलब नहीं है। कॉर्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीब लोगों का नुकसान कर रही है।

बंद को मिला पूर्ण समर्थन–

कृषि कानून और महंगाई के विरोध में किसानों द्वारा 1 दिन पहले शहर में मार्च निकालकर दुकानदारों को दुकानें बंद रखकर उन्हें समर्थन करने की अपील की गई थी। जिसके चलते व्यापारी वर्ग और अन्य दुकानदारों ने अपना कामकाज बंद रखकर किसानों को पूर्ण समर्थन दिया। शहर के बाजारों में सड़कों पर शुक्रवार को सन्नाटा देखने को मिला।

Written By
The Punjab Wire