Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

सावधान-बेहद घातक है कोरोना की दूसरी लहर, लोगों की लापरवाही के चलते जिला गुरदासपुर में कोरोना ने फिर पकड़ी रफतार

सावधान-बेहद घातक है कोरोना की दूसरी लहर, लोगों की लापरवाही के चलते जिला गुरदासपुर में कोरोना ने फिर पकड़ी रफतार
  • PublishedMarch 10, 2021

बुधवार को 74 लोगों की रिपोर्ट पाई गई पाॅजिटिव

गुरदासपुर, 10 मार्च (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर में लोगों की कोरोना के प्रति लापरवाही के चलते जिले में कोरोना वायरस के केस बढ़ते चले जा रहे हैं। लोगों की ओर से दिखाई जा रही लापरवाही उस समय है जब कोरोना वायरस की दूसरी लहर(वेव) जिले में शुरु हो चुकी है, जो पहली वेव से भी बेहद ज्यादा खतरनाक है। दूसरी वेव में कई ऐसे केस सामने आए है जिसमें मरीज के संक्रमित होने का मरीज के बाद कुछ दिन मरीज परवाह नही करता परन्तु चार से पांच दिनों बाद उसकी हालत बेहद गंभीर स्थिती में पहुंच जाती है तथा कई केसों में मरीजों की मौत तक हो गई है।

डीसी मोहम्मद इश्फाक

इस संबंधी गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्रर मोहम्मद इश्फाक ने चिंता जताते हुए कहा कि फरवरी माह में करीब 4 से 5 केस पाजिटिव आते थे। परन्तु यह मार्च माह की शुरुआत से ही कोरोना पॉजिटिव केस तेजी से मिल रहे हैं तथा 50 मरीजों तक पहुंच चुके है। हालांकि इससे पहले गत महीनों में जितने मर्जी पॉजिटिव मिल रहे थे उनमें से ज्यादा ठीक भी हो रहे थे। परन्तु लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना महामारी विकराल रूप धारण करती जा रही है। उन्होने कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए सभी लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है। इसलिए नियमों का पालन करें। इसी में सभी की भलाई हैं। उन्होने बताया कि अभी तक 400 के करीब मरीज एक्टिव है। हालांकि दूसरी ओर बुजुर्गों और 45 साल से उपर के गंभीर बिमारों को कोरोना वैकसीन लगाई जा रही है। परन्तु जब तक वैक्सीन लग नही जाता तब तक सावधानी ही उपाय है।

वहीं बुधवार को 74 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। हालांकि 15 लोग ठीक भी हुए हैं। कार्यकारी सिविल सर्जन डा. विजय कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 404997 लोगों के कोरोना सैंपल के गए हैं। इनमें से 388752 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जबकि 8854 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं 290 लोगों के कोरोना से मौत भी हो चुकी है। हालांकि 8170 मरीज ठीक भी हुए हैं। जिले में अब 394 कोरोना के केस एक्टिव है।

Written By
The Punjab Wire