Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

पंजाब सरकार ने बजट में दी सभी वर्गों को राहत-पाहड़ा

पंजाब सरकार ने बजट में दी सभी वर्गों को राहत-पाहड़ा
  • PublishedMarch 9, 2021

कहा जिले के किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

गुरदासपुर, 9 मार्च (मनन सैनी)। पंजाब सरकार की ओर से पेश किए गए बजट में सभी वर्गों को ध्यान में रखकर सुविधाएं दी गई है। इस बजट के बाद हर वर्ग के लोगों को किसी न किसी तरह से फायदा जरुर मिलेगा। उक्त विचार यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने जारी प्रैस ब्यान में व्यक्त किए।

पाहड़ा ने कहा कि बजट में जिला गुरदासपुर के लिए कई बड़े प्रोजेक्टों की घोषणा होने से जिला खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। गुरदासपुर की शूगर मिल पनियाड़ व बटाला को अपग्रेड करने के साथ-साथ कलानौर में कैन रिसर्च सेंटर स्थापित होने से किसानों को भारी लाभ पहुंचेगा। एक तरफ जहां किसान गन्ने के उन्नत बीजों की जानकारी हासिल कर अच्छी फसल ले सकेगे वहीं अब दो मिलों की क्षमता बढऩे से प्राइवेट मिलों की लूट की शिकार होने से भी बच जाएंगी। जिससे किसानों को आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

इसी तरह गुरदासपुर को मेडिकल कालेज मिलने से जिले में तमाम सुविधाएं मिल सकेंगी। पंजाब सरकार द्वारा महिला दिवस के दिन महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त सफर की सुविधा देकर एतिहासिक फैसला लिया गया है। इससे पहले भी पंजाब सरकार द्वारा गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर अंडरब्रिज व इंप्रुवमेंट ट्र्स्ट  स्कीम नंबर सात में बस अड्डे की मंजूरी देकर बड़ी राहत दी गई है। उक्त प्रोजेक्ट मुकम्मल होने के बाद जिले के लोगों को भारी राहत मिली है।

Written By
The Punjab Wire