Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

अकाली पार्टी से संबंधित तीन ज्ञात व छह अज्ञात सहित कुल नौं लोगों पर मामला दर्ज , चार गाडियों को किया जब्त, तीन गाडियों में मिले तेजधार हथियार

अकाली पार्टी से संबंधित तीन ज्ञात व छह अज्ञात सहित कुल नौं लोगों पर मामला दर्ज , चार गाडियों को किया जब्त, तीन गाडियों में मिले तेजधार हथियार
  • PublishedFebruary 14, 2021

वोटरों को अकाली दल के समर्थन में वोट डालने तथा कांग्रेसी वर्करों को वोट न डालने के लिए धमकाने के लगाए आरोप

गुरदासपुर, 14 फरवरी (मनन सैनी)। नगर काउंसिल के चुनावों के दौरान गुरदासपुर में आम वोटरों को अकाली दल के पक्ष में वोट डालने तथा कांग्रेसी वर्करों को वोट न डालने संबंधी धमकाने तथा तेजधार हथियार रखने के आरोपों के चलते थाना सिटी की पुलिस ने तीन ज्ञात व छह अज्ञात अकाली पार्टी से संबंधित लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना सिटी प्रभारी जबरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मचारी चुनाव ड्यूटी के चलते गुरु नानक पार्क के समीप मौजूद थे। इतने में उन्हे मुखबिर ने सूचना दी कि 3-4 गाड़ियो में सवार होकर लाड़ी निवासी गोहत पोकर, अमन शर्मा निवासी प्रेम नगर तथा जोगा सिंह निवासी ​बब्बेहाली तथा इनके साथ 5-6 अज्ञात लोग जोकि अकाली दल पार्टी से संबंधित है चुनावों में आम वोटरों को अकाली पार्टी के उम्मीदवारों के हक में वोट डालने के लिए गुमराह कर रहे है। इसी के साथ वह काग्रेंसी उम्मीदवारों को वोट ना डालने संबंधी धमका रहे है। उक्त के पास तेजधार हथियार संबंधी भी शक जताया गया।

सूचना मिलने पर जब पुलिस पार्टी बिजली बोर्ड जेल रोड़ गुरदासपुर के समीप पहुंची तो रविदास चौंक की तरफ से चार गाड़ियां आई। जिन्हे रोकने पर उक्त गाड़ी सवार अपनी गाड़ी सड़क पर खड़ी कर मौके पर से पीछे को भाग गए। एक ओपट्रा कार की तालशी लेने पर उसमें से लोहे का दातर, बोलेरो को चैक करने पर उक्त में से भी लोहे का दातर, हरियाना नंबर की स्कार्पीयों में से एक बड़ी तथा एक छोटी किरपान, जबकि फार्चूनर गाड़ी में से कोई भी चीज बरामद नही हुई। 

उन्होने बताया कि हथियारों तथा गाड़ियों को कब्जे में ले लिया गया है। जबकि गाड़ी सवारों ने चुनावों के दौरान अपनी गाड़ियों में हथियार रखने, कांग्रेसी वर्करों को डराने तथा डीसी गुरदासपुर की ओर से जारी आदेशों की अवहेलना करने पर पंजाब स्टेट इलैक्शन कमिशन की धारा 115,223 तथा 188 तथा 148,149 के तहत मामला दर्ज किया है उक्त तीनों लाड़ी, अमन शर्मा तथा जोगा सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया है जबकि शेष छह अज्ञात है। यह मामला जांच अधिकारी एसआई कमलीत सिंह की ओर से दर्ज करवाया गया है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही हुई है।  

Written By
The Punjab Wire