Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

अंतरराष्ट्रीय भारत पाक सरहद पर घुसपैठ का प्रयास, बीएसएफ की फायरिंग में पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर

अंतरराष्ट्रीय भारत पाक सरहद पर घुसपैठ का प्रयास, बीएसएफ की फायरिंग में पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर
  • PublishedJanuary 15, 2021

सीमा सुरक्षा बल के सैक्टर गुरदासपुर में स्थित भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीओपी कोट राजदा में भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे एक पाकिस्तानी को ढेर कर दिया गया है।  आशंका है कि उसके साथ कुछ और भी घुसपैठिए थे लेकिन वे फायरिंग की आवाज सुनकर लौट गए।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार देर रात एक पाकिस्तानी नागरिक भारतीय सीमा में कंटीले तार तक पहुंच गया था। जैसे ही बीएसएफ के गश्त कर रहे जवानों ने आहट सुनी तो उन्होंने ललकार लगाई और फायरिंग कर दी। पाकिस्तान घुसपैठिए ने पीछे भागने की कोशिश की, लेकिन गोली लगने से वह ढेर हो गया। गुरुवार देर रात हुई इस घटना के बाद बीएसएफ जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया और इलाके में सर्च अभियान चलाया।

मारे गए घुसपैठिए की तलाशी के दौरान उसके कब्जे से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। बीएसएफ ने मारे गए पाकिस्तानी के बारे में रेंजर अधिकारियों को जानकारी दे दी है। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी रेंजर ने घुसपैठियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करवाया था। जब एक घुसपैठिया भारतीय सीमा के भीतर तक पहुंच गया तब दूसरे घुसपैठिए भेजे गए थे, लेकिन बीएसएफ की तरफ से चलाई गोली की आवाल सुनकर वह भाग गए।  इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शुक्रवार की रात पंजाब में पाकिस्तानी घुसपैठिया काबू किया था। वह भारत की सीमा में लगभग 90 मीटर भीतर आ चुका था।  फिरोजपुर के गुरुहरसहाए से सटी सरहद पर बनी बीएसएफ की बीओपी शम्सके के नजदीक पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किया गया।  

Written By
The Punjab Wire