लोहड़ी की रात घर में घुस कर पिस्तौल के बल पर प​रिवार को बंधक बना कर गिरोह ने लूटा

 लूटेरों के जाने के बाद खुद को छुड़ा परिवार ने किया पुलिस को सूचित, मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी, 

गुरदासपुर, 14 जनवरी (मनन सैनी)। ब्लाक काहनूवान के गांव झंडा लुबाना में लोहड़ी की रात को नकाबपोश लोगों की ओर से एक घर में घुसकर पिस्तौल के बल पर परिवार को बंधक बनाया गया। जिसके उपरांत एक स्विफ्ट गाड़ी, स्कूटी, 70 हजार की नकदी व सोने के गहने लूट कर फरार होने में सफल हो गए। फरार होने से पहले परिवार को कमरे में बंद कर बाहर कुंडी लगा दी गई। गिरोह के जाने के बाद पीड़ित परिवार ने किसी तरह खुद को छुड़ा कर पुलिस कंट्रोल रुम पर मामले की जानकारी दी। 

सूचना मिलने के बाद थाना भैणी मिया खां के एसएचओ सुदेश कुमार पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। लेकिन लुटेरों का गिरोह वारदात को अंजाम देकर कहीं दूर भाग चुका था। वहीं गुरुवार को डीएसपी कुलविंदर सिंह विर्क भी घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। फिलहाल घर के मालिक गुरदीप सिंह के बयानों के आधार पर अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस की ओर से लूटी गए स्कूटी खेतों में से बरामद कर ली गई है। 

पुलिस को दिए बयानों में गांव झंडा लुबाना निवासी गुरदीप सिंह पुत्र अजीत सिंह ने बताया कि लोहड़ी की रात करीब साढ़े नौ बजे वह अपनी पत्नी परमजीत कौर व रिश्तेदारों की बेटी पलकप्रीत कौर के साथ कमरे में बैठे हुए थे। इस दौरान घर के गेट को धीरे से खोलकर चार नाकाब पोश उनके घर घुस गए और आते ही उन पर पिस्तौल तान दी। इतने समय में वह कुछ करते लुटेरों ने उन्हें तीनों को मारना शुरु कर दिया। इसके बाद उन्होंने पिस्तौल दिखाकर उन्हें बांध कर बंधक बना लिया। फिर एक लुटेरे ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया और दूसरे मोबाइल फोन से सिम निकाल दी। ताकि वह पुलिस को सूचना भी न दे सकें। लुटेरों ने उनके घर लगी स्विफ्ट कार, स्कूटी,75 हजार नकदी व  सोने के गहने लूट कर फरार हो गए। 

लूट के उपरांत जाते समय कमरे को बाहर से बंद करके चले गए। उनके जाने के बाद उन्होंने मोबाइल फोन में सिम डाली और पुलिस कंट्रोल रुम में घटना की जानकारी दी। मौके पर थाना भैणी मिया खां की पुलिस मौके पर पहुंची। परन्तु तब तक लुटेरे दूर जा चुके थे।

उधर गुरुवार सुबह डीएसपी कुलविंदर सिंह विर्क डाग स्कवायड टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी सुदेश कुमार ने बताया कि अजीत सिंह के ब्यानों पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होने बताया कि लूटरे करीब ड़ेढ़ घंटा घर में रहे। उनके जाने के उपरांत करीब साढ़े 12 बजे पुलिस को फोन आया। इस मामले में गहनता से जांच शुरु कर दी गई है। उन्होने बताया कि पुलिस को खेतों में से लूटी गई स्कूटी बरामद हुई है, जिसे शायद तेल खत्म होने के चलते लूटेरे वहीं छोड़ कर फरार हो गए। 

Thepunjabwire
  • 9
  • 51
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    60
    Shares
error: Content is protected !!