Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

लोकसभा सैशन रद्द करने के विरोध में यूथ कांग्रेस ने शांतमय कैंडल मार्च निकाला

लोकसभा सैशन रद्द करने के विरोध में यूथ कांग्रेस ने शांतमय कैंडल मार्च निकाला
  • PublishedDecember 30, 2020

गुरदासपुर, 30 दिसंबर (मनन सैनी) । केंद्र सरकार की ओर से लोकसभा सैशन रद्द करने के विरोध में यूथ कांग्रेस की ओर से शहर में शांतमय कैंडल मार्च निकाला गया। जिसकी अध्यक्षता यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने की। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव किरणप्रीत सिंह पाहड़ा विशेष रुप से शामिल हुए।

एडवोकेट पाहड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से किसानों के विरोध में पारित किए गए बिलों को लेकर अपने खिलाफ चल रही रोष लहर को देखते हुए बिना वजह लोकसभा सैशन रद्द कर दिया गया। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की ओर से आए दिन रैलियां की जा रही है और विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रक्रिया करवाई जा रही है। लेकिन लोकसभा सैशन के दौरान अपने संभावित विरोध को देखते हुए लोकसभा सैशन को रद्द कर दिया गया है, जो कि सीधे सीधे लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि देश का किसान अपने हकों के लिए पिछले लंबे समय से दिल्ली के आसपास बार्डर व सडक़ों पर भीषण सर्दी में प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं सिरक रही

एडवोकेट पाहड़ा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार यह भलीभांति जानती है कि विरोधी पार्टियों द्वारा लोकसभा सैशन के दौरान उन्हें घेरा जाएगा। जिसका भाजपा के पास कोई भी जवाब नहीं है। इसी लिए केंद्र सरकार सवालों से बचने के लिए लोकतंत्र की हत्या करने से भी पीछे नहीं हट रही है। जिसका खमियाजा उन्हें आगामी समय के दौरान भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि कें्दर सरकार के उक्त कदम के विरोध में पार्टी हाईकमान के निर्देशों के तहत यूथ कांग्रेस की ओर से शहर में शांतमय तरीके से रोष मार्च निकाला गया। यह रोष मार्च पार्टी कार्यालय से शुरु होकर तिब्बड़ी चौंक से होते हुए हनुमान चौंक में पहुंचा। जहां पर यूथ कांग्रेस नेताओं व वर्करों की ओर से मोमबत्तियां जलाई गई। इस मौके पर हलका प्रधान नकुल महाजन, जिला महासचिव हिमांशु गोसाईं, वरुण शर्मा, परमिंदर सिंह, बलराज सिंह, सेम, कुलविंदर सिंह, मलकीत सिंह मान आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire