Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन की मांग, प्री प्राईमरी भर्ती में सिर्फ सरकारी स्कूलों में काम करते अस्थाई अध्यापकों को ही रेगूलर किया जाए

शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन की मांग, प्री प्राईमरी भर्ती में सिर्फ सरकारी स्कूलों में काम करते अस्थाई अध्यापकों को ही रेगूलर किया जाए
  • PublishedDecember 17, 2020

गुरदासपुर, 17 दिसंबर (मनन सैनी)। शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन की बैठक गुरु नानक पार्क में हुई। जिसका नेतृत्व अनुभव गुप्ता व गुरमीत सिंह ने किया। बैठक में ब्लाक प्रधान व बड़ी संख्या में केडर ने हिस्सा लिया। 

वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने अस्थायी अध्यापकों को स्थायी करने का 8393 पोस्टों का नोटीफिकेशन किया है, लेकिन इसके विपरीत भर्ती सिर्फ अस्थायी मुलाजिमों को स्थायी करने की जगह पर खुली भर्ती कर दी है। जिससे बाहरी केडर भी अप्लाई करेगा। जिससे पूरे पंजाब के केडर में रोष पाया जा रहा है। प्री-प्राइमरी प्रोजेक्ट के शुरु होने से अब तक पूरा काम इन अध्यापकों द्वारा किया जा रहा है।

 उन्होंने मांग की कि प्री-प्राइमरी भर्ती में सिर्फ पंजाब के सरकारी स्कूलों में काम करते अस्थायी अध्यापकों को ही रेगुलर किया जाए। उन्होंने जिला प्रशासन से भी मांग की कि शीघ्र ही शिक्षा मंत्री पंजाब के साथ बैठक फिक्स करवाई जाए , नहीं तो 20 दिसंबर को कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की कोठी का घेराव किया जाएगा। जबकि गुरदासपुर में एक दिन के लिए डाकखाना चौंक भी जाम किया जाएगा। बैठक में गुरपिंदर सिंह, दलबीर सिंह, कुलविंदर सिंह, अनिल शर्मा, प्रगट सिंह, गुरमीत सिंह, पवन सिंह, जीवन ज्योति, सरबजीत सिंह, गुरमीत सिंह, हरदेव सिंह, जसबीर सिंह, सुरिंदर सिंह, बिक्रमजीत कौर, हरप्रीत कौर, हरजीत कौर, परमजीत कौर, जतिंदर कौर, सुखदीप कौर, संदीप सिंह, अजय, रजविंदर कौर, परमजीत कौर, कुलबीर कौर आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire