Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

छोटा घल्लूघारा स्मारक काहनूवान में 14 जनवरी को मनाया जाएगा माघी का त्यौहार-डीसी इश्फाक

छोटा घल्लूघारा स्मारक काहनूवान में 14 जनवरी को मनाया जाएगा माघी का त्यौहार-डीसी इश्फाक
  • PublishedDecember 14, 2020

डीसी ने अधिकारियों संग किया छोटा घल्लूघारा का दौरा 

गुरदासपुर,14 दिसंबर । छोटा घल्लूघारा स्मारक काहनूवान में 14 जनवरी को माघी का त्यौहार मनाया जाएगा। जिस संबंधी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तैयारियां मुकम्मल करने की हिदायत की। उक्त विचार डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर मुहम्मद इशफाक ने छोटा घल्लूघारा स्मारक काहनूवान में दौरा करते समय अधिकारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने अप्रेशन एंड मेटीनेस सोसायटी घल्लूघारा के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को स्मारक की दिख को और सुंदर बनाने के लिए कार्य करने की हिदायत की। इस मौके पर एडीसी तेजिंदरपाल सिंह संधू व एसडीएम बलबीर राज भी मौजूद थे।

बैठक के दौरान डीसी ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से इस महान यादगार के निर्मित करने का उद्देश्य नौजवान पीढ़ी को अपने एतिहास से जोडऩा है और अपने कीमती एतिहास को संभाल कर रखना है। इस उद्देश्य को मुख्य रखते हुए 14 जनवरी को माघी का पवित्र त्यौहार मनाया जाएगा और 12 जनवरी को छोटा घल्लूघारा स्मारक काहनूवान में श्री अखंड पाठ साहिब जी के पाठ आरंभ किए जाएगे और 14 जनवरी को श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग डाले जाएंगे। 

बैठक के दौरान उन्होंने वाटर सप्लाई विभाग के अधिकारियों को नल व शौचालय आदि की रिपेयर व सफाई करने की हिदायत की। पीडब्लयूडी अधिकारियों को हिदायत की कि स्मारक पर लगी कुछ टाइलें रिपेयर होने वाली है, तुरंत ठीक की जाए। चारदीवारी को पेंट किया जाए और समूह स्मारक की ईमारतों पर लाइट्स लगाई जाए। अलग लगन सूचना बोर्ड लगाने व छत्तों की सफाई करने की हिदायत की। स्मारक को और सुंदर बनाने के लिए पौधे रोपित करने के लिए बोला। इस मौके पर प्रसिद्ध एतिहासिक राज कुमार शर्मा, एसडीएम पीडब्लयूडी निर्मल सिंह, हरचरण सिंह कंगू, हरमनप्रीत सिंह, सुखजिंदर सिंह बीडीपीओ, दमनजीत सिंह, मनदीप कौर आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire