ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

अमरीक सिंह आलीवाल शूगरफैड के चेयरमैन नियुक्त

अमरीक सिंह आलीवाल शूगरफैड के चेयरमैन नियुक्त
  • PublishedDecember 24, 2019

सहकारिता मंत्री रंधावा ने नये चेयरमैन को दी मुबारकबाद

चंडीगढ़, 24 दिसम्बर ।पंजाब सरकार द्वारा सीनियर कांग्रेसी नेता और पूर्व लोकसभा मैंबर स. अमरीक सिंह आलीवाल को शूगरफैड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। सहकारिता विभाग की तरफ से इस सम्बन्धी बाकायदा नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है।
सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने नये नियुक्त हुए चेयरमैन स. आलीवाल को मुबारकबाद देते हुए कहा कि सहकारिता विभाग सीधे तौर पर पंजाब की किसानी के साथ जुड़ा हुआ है जिसके विभिन्न सहकारी संस्थानों को मज़बूत करने के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर यत्न किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स. आलीवाल ज़मीन के साथ जुड़े नेता और किसानी परिवार के साथ सम्बन्ध रखते हैं जिनके अनुभवों का शूगरफैड को सीधा फ़ायदा होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब को किसानी संकट में से उभारने और किसानों को गेहूँ -धान के फ़सलीय चक्र में से निकालने के लिए गन्ने की खेती को बढ़ावा देना समय की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि पिछले समय से राज्य की सहकारी चीनी मिलों को आत्मनिर्भर बनाने और नवीनीकरण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और स.आलीवाल के चेयरमैन नियुक्त करने के बाद उनकी तरफ से बनाई योजनाओं को और भी प्रभावशाली ढंग से लागू किया जा सकेगा।
स. अमरीक सिंह आलीवाल ने लुधियाना जिले के गाँव आलीवाल की सरपंची से सफऱ शुरू किया और दो बार लुधियाना से लोकसभा मैंबर रहे। वह पंजाब एग्रो के भी चेयरमैन रहे हैं। स. आलीवाल ने अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा का विशेष तौर पर धन्यवाद किया और उनको सौंपी गई जि़म्मेदारी को तनदेही के साथ निभाने का विश्वास दिलाया।

Written By
The Punjab Wire