Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

कश्मीर से कन्याकुमारी जा रहा पैरा साइक्लिस्ट का दल होशियारपुर से रवाना

कश्मीर से कन्याकुमारी जा रहा पैरा साइक्लिस्ट का दल होशियारपुर से रवाना
  • PublishedNovember 23, 2020

डाॅ अदिति बख्शी

होशियारपुर, 23 नवंबर। सीमा सुरक्षा बल और आदित्य मेहता फ़ाउंडेशन की संयुक्त पहल के तहत कश्मीर से कन्याकुमारी तक आयोजित इनफिनिटी राइड 2020 के साईकिल चालकों का दल होशियारपुर से 16 किलोमीटर दूर स्थित बीएसएफ के  सहायक प्रशिक्षण केंद्र खड़कां  से सोमवार सुबह चंडीगढ़ के लिए रवाना हुआ। इस दल में 4 महिलाओं समेत 20 राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पैरा साईकिल चालक शामिल हैं ।  

एक्सपीडीशन लीडर टू-आई सी मनोज पेन्युली ने बताया कि दल को 19 नवंबर को श्रीनगर के निशांत बाग से महानिदेशक,सीमा सुरक्षा बल ने राकेश अस्थाना रवाना किया था और दल के इस साईकिल चालन अभियान का समापन 29 दिसम्बर को तिरुनेलवेली ,कन्याकुमारी में होगा । 

बीएसएफ एसटीसी के कमांडेंट ट्रेनिंग एसएस मंड ने बताया कि पैरा साईकिल चालकों का यह  दल 41 दिनों के अपने सफर के दौरान देश के 34 शहरों से गुजरते हुए कुल 3801 किलो मीटर कि दूरी तय करेगा। उन्होंने कहा कि यह एक्सपीडीशन देश भर के युवाओं के लिए एक संदेश दे रहा है कि अगर ठान लिया जाए तो कुछ भी असंभव नहीं।

एशियाई पदक विजेता पैरा साइक्लिस्ट बीएसएफ जवान गुर लाल ने बताया कि एक माइन ब्लास्ट में अपनी बाईं टांग गंवाने के बाद उन्होंने आदित्या मेहता फाउंडेशन से ट्रेनिंग ली और 2017 से वह लगातार साइक्लिंग कर रहे हैं। उनकी यह पांचवीं एक्पीडीशन है। 

Written By
The Punjab Wire