केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर गरजे पंजाबी अदाकार योगराज सिंह व गुग्गु गिल

कहा काले कानून को रद्द करवा कर ही लेगें दम

गुरदासपुर, 17 अक्तूबर (मनन सैनी)। कृषि सुधार कानून के विरोध में किसानों के हक में गुरदासपुर पहुंचे पंजाबी फिल्म स्टार योगराज सिंह व गुग्गु गिल ने केंद्र सरकार के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के काले कानून को रद्द करवाकर ही दम लेंगे। दरअसल गुरदासपुर के हरदोछन्नी रोड पर साडा पंजाब फेडरेशन की ओर से नौजवान नेता इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को केंद्र सरकार के खिलाफ कृषि कानून को रद करवाने की मांग लेकर धरना लगाया था। जिसमें विशेष तौर पर फिल्म स्टार योगराज सिंह व गुग्गु गिल ने शिरकत की। धरने में नौजवान व किसान बड़ी संख्या में उपस्थित हुए।

विशाल धरने को संबोधित करते हुए योगराज सिंह ने कहा कि पंजाब शूरवीरों का प्रदेश है। पंजाब के लोगों ने बहुत से संताप झेले हैं। लेकिन पंजाब वासी किसी से डरे नही। पंजाब वासियों ने कई बार देश की सरकारोँ खई नींव हिलाई है। अब मोदी सरकार ने किसानों के विरुद्ध कृषि कानून लाकर किसानों की जमीनों पर कब्जा करने की नीयत बनाई है। लेकिन पंजाब के किसान केंद्र सरकार की इस चलाकी को कामयाब नहीं होने देंगे। किसानों के आक्रोश के आगे केंद्र सरकार को झुकना ही होगा। पिछले डेढ़ माह से किसान लगातार कृषि कानून का विरोध करते आ रहे हैं।किसान अपने संघर्ष को इसी तरह जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक बार पंजाब के इतिहास को अच्छी तरह से पढ़ लें। पंजाब बलिदानियों का प्रदेश है। गुरुओं पीरों ने पंजाब की धरती पर जन्म लिया। उन्होंने पंजाब को बचाने के लिए बहुत सी जंगें लड़ी। अब केंद्र सरकार पंजाब को तबाह करने की फिराक में है। अब पंजाब के किसानों व लोगों को अपने गुरुओं पीरों के रास्ते पर चलना पड़ेगा। पंजाब को बचाने के लिए जंग लड़नी होगी।

इस मौके पर संबोधित करते हुए गुग्गु गिल ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के विरुद्ध बिल पारित कर निंदनीय कार्य किया है। सरकार का काम किसानों के हक में नई योजनाएं लाना है। न कि किसानों के खिलाफ योजनाएं लागू करके किसानों को दबाने का काम करने वाली नीति लानी चाहिए। किसान पहले ही कर्ज तले दबे हुए हैं। ऐसे में किसानों के खिलाफ नीतियां लागू कर किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर करना केंद्र सरकार के लिए ठीक कार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वह किसानों के हक में दिन रात डटे रहेंगे। इस मौके पर भारी संख्या में किसान व नौजवान उपस्थित थे।

error: Content is protected !!