पुलवामा हमले की स्वीकृति से पाकिस्तान का आतंकी चेहरा पूरे विश्व में हुआ बेनकाब-कुंवर विक्की

पाक मंत्री के ब्यान से पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों के परिजनों की भावनाएं हुई आहत

गुरदासपुर, 31 अक्तूबर। आतंक के पोषक पाकिस्तान ने आखिर यह स्वीकार कर लिया है कि गत वर्ष 14  फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले में उसका ही हाथ था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में  पुलवामा हमले को पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी बताया है। पाक मंत्री चौधरी के इस ब्यान से जहां सारे भारतवर्ष में पाकिस्तान के  प्रति कड़ा रोष व्याप्त है, वहीं इस हमले में शहीद होने वाले 40 जवानों के परिजनों के जख्म फिर से हरे हो गए हैं। 

इस हमले में शहीद हुए दीनानगर के आर्य नगर निवासी शहीद कांस्टेबल मनिंदर सिंह के परिजनों की भावनाएं भी पाक मंत्री के पुलवामा हमले की स्वीकृति को लेकर संसद में दिए गए ब्यान से आहत हैं। शहीद कांस्टेबल मनिंदर सिंह के परिजनों की उद्वेलित भावनओं को शांत करने पहुंचे शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की ने भी इस घटनाक्रम का कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि पाक मंत्री फवाद चौधरी द्वारा संसद में पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने को लेकर दिए गए ब्यान से पाक का आतंकी चेहरा पूरे विश्व में बेनकाब हुआ है। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अब तक पुलवामा हमले में उसका हाथ होने में इंकार करता आया है, यही नहीं दीनानगर पुलिस स्टेशन व पठानकोट एयरबेस पर भी हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान हमेशा कहता आया है कि यह हमले खुद भारत ने करवाए हैं, इनमें उसका कोई हाथ नहीं है। जबकि भारत ने पूरे विश्व के सामने इन हमलों में पाक का हाथ होने के पुख्ता सबूत रखे हैं। जिन्हें पाकिस्तान अब तक नकारता आ  रहा है। हालांकि भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला पाक के बालाकोट पर एयर स्ट्राइक करके ले लिया था। 

कुंवर विक्की ने कहा कि पाक मंत्री द्वारा दिए गए इस ब्यान को पूरी पाक संसद द्वारा मेजे थप थपाकर स्वीकृति देना यह साबित करता है कि पाकिस्तान आतंक की नर्सरी है, जिसे वहां के राजनेता व सेना एक माली की तरह सींचते हुए हमेशा आतंक को बढ़ावा देते हैं, इस लिए पूरे विश्व को चाहिए कि वह यू.एन.ओ पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश घोषित करवाए। 

पाक मंत्री ने यह ब्यान देकर छिडक़ा हमारे रिसते जख्मों पर नमक-सतपाल अत्तरी

शहीद कांस्टेबल मनिंदर सिंह के पिता सतपाल अत्तरी ने नम आंखों से बताया कि पाक मंत्री फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले को पाकिस्तान की बहुत बड़ी उपलब्धि बताकर हमारे रिसते जख्मों पर नमक छिडक़ा है। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान की उपलब्धि नहीं, बल्कि कायरना हरकत थी, अगर उसके द्वारा भेजे आतंकियों में दम होता तो वह मेरे देश के जवानों पर सामने से हमला करते फिर देखते कि हमारे वीर जवान किस तरह उन्हें धूल चटाते। शहीद मनिंदर के छोटे भाई लखवीश सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को इस घटनाक्रम को लेकर पाक के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए। 

error: Content is protected !!