भारत-पाक सरहद पर फिर​ दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों ने एलएमजी से किए पांच फायर

गुरदासपुर, 21 अक्तूबर (मनन सैनी)। अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित थाना कलानौर अधीन पड़ती बीओपी कमलजीत पर बुधवार को फिर पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में धुसने की कौशिश की। हालाकि इस बार बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की आवाज को सुनते ही एलएमजी से हवा में ड्रोन की ओर पांच फायर किए। फायरिंग होते ही तत्काल ड्रोन वापिस पाकिस्तान चला गया तथा भारतीय सीमा में प्रवेश नही कर पाया। गौर रहे कि पाकिस्तान लगातार ड्रोन के जरिए भारतीय सीमाओं में रेकी संबंधी गतिविधियां कर रहा है।

इस घटना की पुष्टी करते हुए डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि सुबह पौने पांच बजे बीओपी कमलजीत पर जवानों ने ड्रोन की हरकत देखी। इसी दौरान सरहद पर पैनी निगाहे लगाए जवानों ने ड्रोन पर तत्काल एलएमजी से पांच फायर ड्रोन पर किए। जिसके चलते ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल नही हो सका। उन्होने बताया कि यह ड्रोन पाकिस्तानी बीओपी महोब्बत शहीद के काफी करीब से उड़ा था। उन्होने बताया कि बीएसएफ के जवान पूरी मुस्तैदी से सरहद पर तैनात है तथा चप्पे चप्पे पर अपनी पैनी नजर गाढ़े हुए है। ​

गौर रहे कि ​पिछले कुछ ही दिनों में पाकिस्तान की ओर से यह पांचवी घटना है। जिसमें पाकिस्तानी की ओर से भारत में रेकी करने की लिए ड्रोन भेजा गया है। जिसे सरहद पर तैनात जवानों ने विफल किया है। सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी रेंजर भारतीय सीमा में रेकी कर सेफ रास्ते की तलाश कर रहे है।

error: Content is protected !!