क्या कोई साजिश रच रहा है पाकिस्तान ?

सीमा से सटे क्षेत्रों में ड्रोन के जरिए पाक ने बढ़ाई गतिविधी, देर रात जवानों ने दो जगह गोली चला कर भगाए पाकिस्तानी ड्रोन

बीएसएफ, आर्मी, पुलिस समेत अभी ऐजंसिया अलर्ट, सरहदी क्षेत्रों में की गई सर्च

मनन सैनी

गुरदासपुर, 11 अक्तूबर । भारत पाक सीमा से सटें गुरदासपुर में पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय इलाकों में गतिविधी बढ़ाते हुए गश्त करते दिख रहे है। शनिवार देर रात तथा र​विवार सुबह भी गुरदासपुर सैक्टर में पड़ते सदनवाली तथा चंदूवडाला बार्डर आफ पोस्ट (बीओपी) पर पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय इलाकों के अंदर तक घुस आए। जिसे बीएसएफ के जवानों की ओर से फायरिंग कर उन्हे वापिस खदेड़ा गया।

प्राप्त की गई जानकारी के अनुसार वहीं देर रात करीब 2 बजे चंदूवडाला पोस्ट पर भी पाक से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी ओर तुंरत हरकत में आते हुए विभिन्न जवानों ने कुल 8 राउद फायर किए। गोली बारी चलती देख वह ड्रोन 10 से 15 सैकेंड ही यहां रुक पाया। यह ड्रोन भारत में करीब 200 मीटर अंदर तक आया था।

वहीं रविवार सुबह सदनवाली बीओपी पर भी करीब तीन बजे हवा में उड़ते ड्रोन की आवाज सुनाई दी, जो गांव हरुवाल की तरफ जा रही थी।करीब पांच मिनट बाद ही वह ड्रोन वापिस पाकिस्तानी इलाके में चला गया। फिर सबुह करीब सवा चार बजे उसी नाके पर जवानों ने आवाज को सुना जो पाकिस्तान से भारत की ओर आ रही थी। जिस पर जवानों की ओर से चार फायर किए गए और वह ड्रोन ने पाकिस्तान इलाके का रुख कर लिया। इस दौरान ड्रोन करीब 150 मीटर भारतीय सीमा में प्रवेश किया।

वहीं बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने पाकिस्तानी ड्रोन संबंधी दो जगह भारतीय सीमा में दाखिल होने की पुष्टी की तथा कहा कि जवानों की ओर से तुरंत ड्रोन पर फायरिंग कर उसे वापिस भगाया गया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर इलाके की सर्च की गई। एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि सर्च के दौरान अभी तक कुछ नही मिला। परन्तु पुलिस तथा सभी ऐजंसिया अलर्ट है।

गौर रहे कि पिछले कुछ सप्ताह में ही पा​क ड्रोन का भारतीय सीमा में देखे जाने की यह चौथी घटना है। गौर रहे कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह भी पाकिस्तानी एजेंसी ​आईएसआई के मंसूबों संबंधी अपनी शंका जाहिर कर चुके है। वहीं यह भी सामने आ चुका है कि पाकिस्तान हथियारों तथा नशों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करती रही है। हालाकि इस संबंधी भारत की सभी सुरक्षा ऐजंसिया एलर्ट पर है तथा इस मामले पर पैनी निगाह रखने का दावा कर रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो पाक रेंजर को हाल ही में नए ड्रोन मिले है। जिसके चलते वह भारतीय इलाकों की गश्त कर रहे है तथा इस इलाकों की पड़ताल करने की फिराक में है। वहीं उन्होने कहा ​कि तस्करों की ओर से ड्रोन का इस्तेमाल बिना रेंजर तथा आईएसआई की आज्ञा के करना नामुमकि​न है।

error: Content is protected !!