Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गन्ना काश्तकारों की अदायगी को लेकर शिरोमणि अकाली दल व यूथ अकाली दल ने शुरु किया संघर्ष

गन्ना काश्तकारों की अदायगी को लेकर शिरोमणि अकाली दल व यूथ अकाली दल ने शुरु किया संघर्ष
  • PublishedOctober 6, 2020

गुरदासपुर, 6 अक्तूबर (मनन सैनी)। पंजाब में गन्ना काश्तकारों की विभिन्न सरकारी व प्राइवेट मिलों में पिछले दो साल की बकाया अदायगी को लेकर शिरोमणि अकाली दल व शिरोमिण यूथ अकाली दल के नेताओं तथा वर्करों द्वारा संघर्ष शुरु कर दिया गया है। मंगलवार को सहकारी शुगर मिल पनियाड़ में शिरोमणि अकाली दल के गन्ना काश्तकारों को साथ लेकर एक विशाल रोष धरना दिया गया। धरने की अगुवाई शिरोमणि यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव सर्बजोत सिंह साबी ने की। 

धरने को संबोधित करते हुए सुखजिंदर सिंह सोनू लंगाह,कंवलप्रीत सिंह काकी यूथ कोर कमेटी सदस्य ने कहा कि पूरे पंजाब में अकेली सरकारी मिलों की ओर से ही गन्ना काश्तकारों का 123 करोड़ का बकाया है तथा 171 करोड़ रुपये प्राइवेट मिलों ने अभी किसानों को अदा करना है। उन्होंने कहा कि जब से पंजाब में इतनी बड़ी राशि गन्ना काश्ताकारों व किसानों की सरकार की तरफ पेमेंट फंसी है। वहीं दूसरी तरफ सरकार कृषि बिलों की आड़ में राहुल गांधी को पंजाब बलाकर पंजाब कांग्रेस व पंजाब सरकार किसान हितैषी होने का ड्रामा कर रही है।

उन्होंने कहा कि सोफे वाली गाड़ी वाले ट्रैक्टर पर बैठकर किसानों की मुश्किलों का हल नहीं होगा। किसान व अकाली नेताओं ने कहा कि पंजाब के किसानों को पंजाब सरकार उनको बनती बकाया राशि सहकारी के अलावा प्राइवेट मिलों को भी गन्ना क्शातकारों की रहती अदायगी करवाने के लिए पाबंद करवाए। पंजाब सरकार किसानों के मसलों पर सियासत करनी बंद करे। इस मौके पर रतन सिंह, जसप्रीत सिंह. परमवीर सिंह लाडी, गुरिंदपाल सिंह के अलावा अन्य उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire