Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

जनरल रावत के ब्यान के बाद हाई अर्ल्ट पर पुलिस तथा बीएसएफ

जनरल रावत के ब्यान के बाद हाई अर्ल्ट पर पुलिस तथा बीएसएफ
  • PublishedDecember 19, 2019

सरहदी इलाकों में पुलिस ने चलाया सर्च आप्रेशन

भारत-पाक एलओसी पर कड़ी निगरानी रख रही बीएसएफ

मनन सैनी

गुरदासपुर। कश्मीर से 370 हटने के बाद से ही भारत- पाकिस्तान के सरहदी क्षेत्रों में तनाव बरकार है। पाकिस्तान की ओर से कई ब्यान जारी किए जाते है परन्तु बुधवार को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावन की ओर से भी एक सख्त ब्यान जारी किया गया है। चीफ रावत ने कहा था कि किसी भी समय एलओसी पर हालात बिगड़ सकते है, हमें तैयार रहना होगा।

वहीं सेना में तैनात उच्च अफसरों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि कश्मीर के सुंदरबनी ऐरिया में एक जवान का सिर काट दिया गया है। हालाकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टी अभी नही हुई है। परन्तु क्यास लगाए जा रहे है कि ​​इसी के चलते सेना अध्यक्ष की ओर से सुचेत रहने के लिए कहा गया है।

हालाकि गुरदासपुर पुलिस की ओर से भी ​पिछले दो दिनों से विभिन्न गांव में सर्च आप्रेशन चलाया जा रहा है। हाई अर्ल्ट पर चल रही पुलिस ने शहरों में भी सुरक्षा इंतजाम बेहद कड़े कर दिए है तथा चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इस संबंधी डीएसपी महेश सैनी ने बताया कि गत दिवस उनकी ओर से दोरांगला के गांव सालाह तथा सकरी में डेरों तथा अन्य जगहों पर तलाशी ली गई जबकि ​गुरुवार को सरहदी क्षेत्र टांडा तथा मकौड़ा में भी सर्च अभियान चलाया गया।

वहीं बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि गुरदासपुर सरहद पर ​बीएसएफ पूरी तरह से अर्ल्ट है तथा चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। उन्होने बताया कि सरहद पर ​​फिलहाल किसी भी प्रकार का कोई तनाव नही है। परन्तु रात के समय एलओसी के पास जाने पर पांबंधी लगाई गई है तथा पाकिस्तान से कोई भी घुसपैठ करने वाले को गोली मारने के आदेश दिए गए है। उन्होने कहा कि धुंध में ज्यादा घुसपैठ रहने की संभावना होती है परन्तु धुंध में भी जवान बेहद सर्तकता के साथ एलओसी पर नजर रख रहे है।

Written By
The Punjab Wire