ਪੰਜਾਬ

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के तौर पर मनाया मोदी का जन्मदिन

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के तौर पर मनाया मोदी का जन्मदिन
  • PublishedSeptember 17, 2020

डाॅ अदिति बख्शी
तलवाड़ा (होशियारपुर)।तलवाड़ा के बेरोजगार नौजवानों ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिन ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के तौर पर मनाया । इस दौरान कस्बे के पुराना तलवाड़ा बस स्टैंड के करीब स्थित पब्लिक हाई स्कूल तलवाड़ा में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अक्षत तलवाड़ा ने की जबकि मंच संचालन धर्मिन्दर सिंबली ने की।  इस अवसर पर ‘मैं बेरोजगार हूँ’ अभियान के तहत अक्षत, वरुण डडवाल, विकास शर्मा, तिलक राज, गुरजीत सिंह और अनुराग की अध्यक्षता में पाँच सदस्यीय तदर्थ समिति का गठन किया गया।

बेरोजगार युवाओं लकी खेमकरण, संदीप शर्मा, वरुण डडवाल, आदि ने कहा कि मोदी सरकार जो अच्छे दिन का वादा करके सत्ता में आई थी और हर साल 2 करोड़ नौकरियां प्रदान करनी थी, उसने अपने 6 साल के कार्यकाल में इसके  ठीक उलट काम किया है। मोदी शासन में बेरोजगारी की दर ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देश के युवाओं को सड़कों पर धकेला जा रहा है। निजीकरण के जरिए मोदी सरकार की कुल्हाड़ी फिर से रोजगार के अवसरों को खत्म करने पर केंद्रित है। रोजगार के नाम पर बेरोजगारों से मोटी फीस वसूल कर खजाना भरा जा रहा है जबकि भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित करने में जानबूझकर देरी के कारण युवाओं को बेरोजगार रखा जा रहा है।

तिलक राज, अंकुश सूद, जसवीर तोते ने कैप्टन सरकार पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर रोजगार का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार खाली पदों को भरने के बजाय उन्हें खत्म करने का काम कर रही है। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर एक ही थैली के चट्टे-बट्टे होने का आरोप लगाया। उन्होंने बेरोजगार युवाओं से धर्म और जाति से ऊपर उठकर ‘मैं बेरोजगार हूँ’ अभियान से जुड़ने का आह्वान किया।

Written By
The Punjab Wire