रईया-डेरा बाबा नानक रोड़ को मिली मंजूरी ,करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए आने वाली संगत के लिए बड़ा तोहफ़ा

कैबिनेट मंत्रियों, सांसदों और विधायकों द्वारा रईआ-डेरा बाबा नानक सडक़ को चार-मार्गीय बनाने के लिए मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद

गुरदासपुर, 16 सितम्बर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पुरज़ोर माँग पर राष्ट्रीय हाईवे अथॉरिटी द्वारा रईआ-बटाला-डेरा बाबा नानक सडक़ को चार मार्गीय बनाने की मंज़ूरी देने पर पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने केंद्रीय सडक़ यातायात मंत्री का धन्यवाद किया है।

जारी साझे बयान में ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा, सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री अरुणा चौधरी, खडूर साहिब से लोकसभा मैंबर जसबीर सिंह डिम्पा और सुखविन्दर सिंह डैनी, बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, फतेहजंग सिंह बाजवा, संतोख सिंह भलाईपुर और बलविन्दर सिंह लाडी (तीनों विधायक) ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और केंद्रीय सडक़ यातायात एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने आने वाली संगत के लिए यह बड़ा तोहफ़ा है।

समूह नेताओं ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व और श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर रईआ से डेरा बाबा नानक तक बरास्ता बाबा बकाला, चौक मेहता और बटाला को जोड़ती 70 किलोमीटर के करीब सडक़ को चार मार्गीय बनाने का फ़ैसला सिख संगत के साथ समूचे सरहदी इलाकों के लिए बड़ी ख़ुशी की बात है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा पिछले साल से ही इस रोड़ को चार मार्गीय बनाने की ज़ोरदार ढंग से माँग उठाई गई थी। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर जहाँ पहली पातशाही से सम्बन्धित ऐतिहासिक शहर बटाला और डेरा बाबा नानक पड़ते हैं, वहीं नौवीं पातशाही से सम्बन्धित बाबा बकाला भी इसी मार्ग पर पड़ता है। इसके अलावा इसके साथ औद्योगिक शहर बटाला को भी बड़ा फ़ायदा पहुँचेगा।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!