भारतीय सीमा के चार किलोमीटर अंदर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने सरहद पर की छेड़ा चेकिंग अभियान,पुलिस तथा आर्मी ने भी चलाया इलाके में सर्च आप्रेशन

गुरदासपुर, 14 सिंतबर (मनन सैनी)। भारत पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा पर कस्बा बहरामपुर के समीप पड़ते गांव जग्गू चक्क में लगातार दो बार स्थानीय निवासी की ओर से आसमान में उड़ता ड्रोन देखा गया।यह ड्रोन भारतीय इलाके के चार किलोमीटर के अंदर दिखा। ड्रोन दिखने के खबर सुनते ही पहले से मुस्तैद बीएसएफ और चौकस हो गई तथा इस दौरान उन्होने सरहद पर सर्च अभियान भी छेड़ा। वहीं बहरामपुर थाना की पुलिस तथा आर्मी की ओर से भी इलाके में सर्च अभियान छेड़ा गया।

इस संबंधी बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि गांव जग्गू चक्क में उन्हे ड्रोन चलने संबंधी सूचना मिली। जोकि सरहद से करीब चार किलोमीटर दूर स्थित है। हालाकि सरहद पर जवानों ने किसी भी प्रकार की कोई गतिविधि को दर्ज नही किया। उन्होने कहा कि फिर भी अहतियात के तौर पर उनकी ओर से अपने इलाके में छानबीन की गई। परन्तु उनके हाथ कुछ नही लगा। शर्मा ने बताया कि देखने वाले ने बताया कि ड्रोन रात को लाईटों से चमक रहा था और दोबारा फिर सुबह उसे उड़ाया गया। उन्होने कहा कि हो सकता है कि गांव में ही किसी शरारती की ओर से ड्रोन उडाया गया हो जिस संबंधी पुलिस को सूचित कर दिया गया है। उन्होने कहा कि फिर भी बीएसएफ के जवान सरहद पर पूरी तरह से मुस्तैद है तथा ड्रोन को मार गिराने में भी सक्षम है।

वहीं संबंधी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी बहरामपुर अमतेश सिंह ने बताया कि गांव जग्गू चक्क निवासी कुलदीप सिंह जोकि रिटायर्ड फौजी है एवं पुलिस में भी एएसआई था ने सूचित किया कि देर रात गांव में करीब साढ़े आठ बजे ड्रोन चल रहा था। जिसकी इस संबंधी उनकी ओर से सुबह करीब साढ़े पांच बजे भी ड्रोन देखा गया। जिस संबंधी पुलिस तथा आर्मी की ओर से मिल कर इलाके की सर्च की गई है तथा अब घर घर जाकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। क्योंकि गुरदासपुर जिले में ड्रोन चलाने पर पाबंधी लगी है। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!