डीसी इश्फाक ने आनलाईन लगाई जनता की कचहरी, जनता ने अफसरों के सामने बताई वह मुश्किलें जिनका नही हो रहा था हल, लोगों की समस्याओं का मौके पर किया हल, मांगी लोगों से राय

बटाला के लोगो ने जताई सहमती शहर को साफ करें और कूड़ा फैकने वालों पर लगाए जुर्माना

गुरदासपुर, 13 सितंबर (मनन सैनी)। जिले के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने रविवार के दिन हलका बटाला के लोगों के लिए अपनी आन-लाईन कचहरी लगाई। जूम मीटिंग के जरिए चली इस कचहरी की खास बात यह रही कि इसे फेसबुक पर लाईव चलाया गया और मीटिंग संबंधी कोई पर्दादारी न रहीं । मीटिंग में आम लोगों ने अफसरों के सामने ही अपनी उन समस्याओं को उजागर किया जिसे लेकर अफसर हमेशा उनसे टालमटोल करते आते रहे है। मीटिंग के दौरान ही डीसी ने भी खुद लोगों की समस्याओं को नोट किया तथा अफसरों को भी खुद समस्याओं के हल के लिए तालमेल बिठाने के लिए शिकायतकर्ता का फोन नंबर लाईव लेकर संपर्क करने के लिए कहा।

मीटिंग में आम लोगों से साफ सफाई, अवैध शराब, अच्छी सड़के, कोविड़-19, डेंगू की रोकथाम संबंधी उनकी राय पूछी गई थी। जबकि मीटिंग में लोगों ने मीटिंग में अफसरों की खामायों तक को बेखौफ उजागर किया। बेखौफ वार्तालाप का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बटाला के निवासी ने डीसी आफिस में ही पड़ी पेंडिग एक हजार असला फाईल की शिकायत खुद डीसी को की। जिसे डीसी इश्फाक ने बेहद संजीदगी से आश्वासन दिलाया कि कोविड़-19 संबंधी व्यवस्ता के चलते यह फाईले पेंडिग है परन्तु आने वाले एक माह में कोई फाईल पेडिंग नही रहेगी। फाइले या तो रद्द होंगी या मंजूर होगी। डीसी इश्फाक की पारदर्शीता के लोग बेहद कायल होते दिखे तथा डीसी की इस पहल को बेहद सराहा भी।

लोगों से रुबरु होते हुए डीसी ने सभी लोगों को जिले में बटाला सहित कोविड़-19 के केसों में लगातार बढ़ रहे इजाफे संबंधी भी अवगत करवाया तथा टैस्टिंग करवाने की अपील की। मीटिंग में डीसी ने लोगो से यह भी पूछा कि क्या बाहर कूड़ा फैंकने वालों को जुर्माना लगाना चाहिए । जिसे बटाला के लोगो ने अपनी सहमती जताते हुए कहा कि वह एक बार बटाला में कूड़े की व्यवस्था को दरुस्त कर दें। वही प्रशासन का पूर्ण सहयोग देने के लिए तैयार है।

वहीं अवैध शराब संबंधी कुछ लोगो ने कहा कि अभी भी बटाला में अवैध शराब का कारोबार चल रहा है, परन्तु उन सभी में से कोई भी नाम नही बता पाया। एक युवक की ओर से ठेकों से नकली शराब मिलने की शिकायत करने पर डीसी इश्फाक ने उन्होने खुद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ठेके की शराब के सैंपल भरे है जो ठीक पाए गए है। उन्होने फिर भी उक्त युवक से कोई भी शिकायत करने के लिए कहा।

डीसी ने कहा कि बटाला शहर में विकास कार्य तेजी से जारी है और हंसली पुल नाले के उपर बन रहे सिटी रोड़ पुल को भी जल्द ही मुकम्मल कर दिया जाएगा। उन्होने डेंगू की बिमारी को भी रोकने संबंधी प्लान लोगो को बताया।

वहीं इस मीटिंग में जिला योजना कमेटी के चेयरमैन डा सतनाम सिंह निज्जर और एसडीएम बटाला बलविंदर सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Thepunjabwire
  • 27
  • 15
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    42
    Shares
error: Content is protected !!